जेल में खुद धुले ते सलमान ने गंदे बरतन बताया था और भी बहुत कुछ…

इस केस का अंतिम फैसला आज जोधपुर कोर्ट ने सुना दिया. जहां फिलहाल सलमान जेल में हैं. लेकिन इस केस से 12 साल पहले भी सलमान जेल की सजा काट चुके हैं. 

20 साल से जिस फैसले का इन्तजार हर किसी को था, वह आज आ ही गया. हिंदी सिनेमा के कई स्टार को जोधपुर कोर्ट ने जहां बरी कर दिया है. वहीं सलमान खान को कोर्ट ने काला हिरण केस में दोषी पाते हुए 5 साल जेल की सजा सुनाई है. साथ ही सलमान पर कोर्ट ने 10 हजार रु का जुर्माना भी लगाया है. आपको बता दे कि सैफ अली खान, तब्बू, सोनाली बेंद्रे और नीलम को कोर्ट ने इस केस में बरी किया है.

यह था मामला…

साल 1998 में फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग जोधपुर के कांकाणी गांव में चल रही थी. तब ही सलमान और सभी कलाकारों ने रात में गांव में काले हिरण का शिकार किया. तब सलमान ने 2 बेजुबान काले हिरण का शिकार कर लिया था. जिसके बाद वन अधिकारी ललित बोड़ा ने इस मामले में जोधपुर के लूणी पुलिस थाने में 15 अक्टूबर, 1998 को सलमान खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी. इस केस का अंतिम फैसला आज जोधपुर कोर्ट ने सुना दिया. जहां फिलहाल सलमान जेल में हैं. लेकिन इस केस से 12 साल पहले भी सलमान जेल की सजा काट चुके हैं.

साल 2006 में सलमान जोधपुर की जेल में रहे थे. जेल से रिहा होने के बाद उन्होंने जेल के हालात पर बात करते हुए एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि जेल में मुझे सिर्फ बाथरूम की टेंशन होती थी. बैरक में टॉयलेट टूटे-फूटे थे. मच्छरों का प्रकोप भी बहुत था. पुलिस कस्टडी में 9 से 12 लोगों के लिए एक बाथरूम और एक टॉयलेट होता था. सलमान ने यह भी कहा था कि जेल में उन्हें सुबह के समय मग में चाय मिलती थी, और चाय का कप उन्हें खुद ही धोना पड़ता था. उन्होंने कहा था कि जेल में बाहर से खाना लाना मना था. वह जेल में बने जिम में एक्सरसाइज करते थे.

Facebook Comments