पति महीनों तक नहीं नहाता था, पत्नी ने दिया तालाक…

पति-पत्नी के बीच तलाक होने की कई वजह होती हैं जैसे लड़ाई-झगड़ा, दूसरा अफेयर, पैसे की तंगी आदि जिसकी वजह से तलाक हो जाता हैं. लेकिन कई बार बिना वजह ही तलाक हो जाया करता हैं. पर क्या आपने कभी इस बात का अंदाज़ा भी लगाया होगा कि किसी पत्नी ने अपने पति से सिर्फ इसलिए तलाक ले लिया क्योकि उसका पति नहाता नहीं था. आप भी सोच रहे होंगे कि ये कैसा बेहूदा सा प्रश्न हैं लेकिन ये सच हैं.

जी हाँ… मध्यप्रदेश की रहने वाली एक महिला ने स्वछता के लिए अपने पति से तलाक ले लिया. पत्नी ने अपने परिवार वालों की सहमति से रिश्ता तोड़ने का फैसला लिया हैं. महिला ने केंद्र में अर्जी दी है कि उसका पति 15-15 दिन तक नहाता नहीं था और इसलिए उसके शरीर से बहुत बदबू आती थी. इस महिला का पति रोज काम पर भी नहीं जाता था.

परामर्श केंद्र की प्रभारी महिला ने बताया कि महिला ने स्वछता के प्रति जागरूकता फ़ैलाने के लिए अपने ही पति के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी. उस महिला के पति को काउन्सलिंग भी दी गई थी जिसके बाद उसने ये वादा किया कि अब वह रोज-रोज नहाएगा इसके साथ ही वो घर में साफ-सफाई भी रखेगा और इतना ही नहीं उसने नियमित रूप से काम पर जाने का वादा भी किया. इस समझौते के साथ पति-पत्नी दोनों परामर्श केंद्र से ख़ुशी-ख़ुशी अपने घर के लिए रवाना हो गए.

Facebook Comments