मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार गंभीर हुआ मौसम …..

 रांची स्थित मौसम केंद्र ने रांची तथा आस पास के क्षेत्रों में आंधी के साथ बारिश की चेतावनी दी है, मौसम विभाग का कहना है कि इस तरह का मौसम 4 दिन तक बना रह सकता है. इससे पहले झारखण्ड में भीषण गर्मी पड़ रही थी, इस बारिश के बाद राज्य में गर्मी से थोड़ी राहत मिलने की भी सम्भावना है.

देश भर के साथ झारखण्ड राज्य में भी मौसम की भारी मार पड़ी है, बंगाल की खाड़ी से नमी युक्त हवा राज्य के अपर लेबल में प्रवेश कर रही है, जिस कारण से राज्य में साक्लोनिक सर्कुलेशन का खतरा बना हुआ है. मौसम विभाग ने बताया है कि राज्य के कई जिलों में तेज़ हवाओं के साथ बारिश हो सकती है. इसके अलावा राजधानी रांची तथा आसपास के इलाके में आंधी व बारिश के संकेत भी मौसम विभाग ने दिए हैं.

इससे पहले रविवार को राजधानी रांची का मौसम अचानक बदल गया था, आसमान में घने काले बादल छा गए, दिन में ही अंधेरा छा गया, आंधी के साथ बिजली कड़कने लगी, देखते ही देखते कुछ देर में तेज बारिश शुरू हो गई. 58 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से आई आंधी ने रांची समेत कई जिलों में पेड़ों को धराशाई कर दिया. वहीं बिजली के तारों को क्षति पहुँचने के कारण कई जगह बहुत देर तक अँधेरा पसरा रहा

Facebook Comments