पति की गन्दगी को देख महिला ने साथ रहने से किया इंकार….

साफ सफाई का महत्व वैसे तो किसी को बताने की जरूरत नहीं, लेकिन आज भी कई लोग ऐसे हैं जो साफ सफाई पर बिल्कुल ध्यान नहीं देते।

स्वच्छता के मामले में अपनी जागरुकता दिखाते हुए एक महिला ने अपने पति की इसी आदत के कारण उससे रिश्ता तोड़ने का मन बना लिया है। महिला का कहना है कि उसका पति 15-15 दिन नहाता नहीं है, इसलिए वो अपने पति के साथ नहीं रहना चाहती।

 

ये मामला मध्य प्रदेश के विदिशा का है। यहां एक महिला अपने पति के खिलाफ शिकायत लेकर परिवार परामर्श केंद्र पहुंची। पत्नी ने अपने पति पर आरोप लगाते हुए कहा कि वो बिल्कुल साफ सफाई का ध्यान नहीं रखते और 15-15 दिन तक नहाते नहीं हैं। पत्नी ने कहा कि उसे गंदगी में रहना पसंद नहीं है, इसलिए वो अपने पति के साथ नहीं रहना चाहती।

परिवार परामर्श केंद्र प्रभारी वंदना मिश्रा ने बताया कि महिला ने स्वच्छता के प्रति जागरूकता दिखाते हुए अपने पति के खिलाफ शिकायत की थी। पत्नी ने काउंसलर के समक्ष बताया कि वह अपने पति के साथ रहने को तैयार है लेकिन तभी जब पति स्वच्छता से रहे। घर में साफ-सफाई का वातावरण होना चाहिए।

 

पति ने काउंसलर के समक्ष वादा किया कि वो अब रोज नहाएगा और घर में साफ-सफाई रखेगा। इसके अलावा काम-धंधा भी नियमित करेगा। पति-पत्नी के बीच स्वच्छता का वातावरण बनाने पर हुए समझौते के बाद दोनों को राजीखुशी से रवाना किया।

 

Facebook Comments