अपना मोबाइल फोन चुराने वाले को इस लड़की ने ऐसे पकड़वाया, सुनकर रह जाएंगे दंग

चोरी के मोबाइल में मौजूद महिला के नंबर पर चैटिंग करना चोरी के एक आरोपी को महंगा पड़ गया। दरअसल चोरी के आरोपी ने एक महिला का पर्स उड़ा लिया था। पर्स में 29 हजार रुपये और एक मोबाइल था। आरोपी ने मोबाइल में मौजूद एक महिला के नंबर पर चैटिंग शुरू कर दी। इत्तेफाक से यह नंबर उसी महिला के दूसरे फोन पर चल रहा था। महिला ने थोड़ी चालाकी से काम लिया और आखिरकार आरोपी के पुलिस तक पहुंचा दिया। आरोपी से मोबाइल बरामद गया है और अब पैसे रिकवर करने का प्रयास किया जा रहा है।

ऐसे दिया वारदात को अंजाम
मामला 10 सितंबर का है। प्रतीत नगर में रहने वाली मधु सती के घर पर सुबह 8 बजे एक सेल्समैन आया, जो बिस्कुट व अन्य सामान बेच रहा था। मधु ने उससे बिस्कुट का पैकेट खरीदा। सेल्समैन ने पीने के लिए पानी मांगा। जैसे ही मधु पानी लेने गई, सेल्समैन उसका बैग लेकर भाग गया। बैग में 29 हजार रुपये नकद और मोबाइल फोन था। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मधु एक निजी अस्पताल में नर्स का काम करती है। वह पॉलिसी का काम भी करती है। जो 29 हजार रुपए गायब किए गए वह किसी की पॉलिसी के पैसे थे।

आरोपी की पहचान
पुलिस पूछताछ में आरोपी की पहचान सनोवर पुत्र अकरम निवासी ज्वालापुर हरिद्वार के रूप में हुई है।

महिला की समझदारी से धरा गया आरोपी
मधु की तहरीर पर जब पुलिस आरोपी की तलाश कर रही थी तो उसके दूसरे फोन पर एक कोई चैटिंग करने लगा। दरअसल यह नंबर चोरी किये गये फोन में मधु के नाम से ही सेव था। मधु ने मामला भांप लिया और उससे चैटिंग करते हुए 14 सितंबर को नेपाली फार्म आने को कहा। मधु रायवाला थाने के बाहर खड़ी रही। हरिद्वार से आरोपी जैसे से थाने के सामने से गुजरा मधु ने उसे रोक लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो आरोपी ने जुर्म कबूल कर दिया है।

Facebook Comments