ये अनोखे रेस्टोरेंट्स चीड़िया के घोसले में बैठकर और महिलओं के शरीर पर परोसते है खाना….

हम Restaurant में केवल खाने जाते हैं, लेकिन दुनिया में कई ऐसे Restaurant भी है,जो आपको एक अलग अनुभव दे सकते हैं।

दुनिया में ऐेसे कई रेस्टोरेंट है जो साधारण नहीं हैं। इन रेस्टोरेंट की अपनी खासियत है जो इन्हें सभी से अलग बनाते तभी तो इन रेस्टोरेंट्स में आने वालों के लिए यह यादगार अनुभव बन जाता है। आइए जानते हैं दुनिया के कुछ ऐसे रेस्टोरेंट के बारे में-

 

लैबसिन वॉटरफॉल रेस्टोरेंट , फिलीपींस

एक छोटे से झरने के पास बना ये रेस्टोरेंट आपके खाने के अनुभव को यादगार बना देगा। वैसे तो ये रेस्टोरेंट एक रिसॉर्ट का हिस्सा है, लेकिन बाहरी लोग भी यहां टेबल बुक करा सकते हैं।

 

ट्रीपॉड डाइनिंग ,थाईलैंड

ज़रा कल्पना करिए चिड़िया के बड़े से घोसले में बैठकर खाने का अनुभव कैसा होगा। पेड़ पर घोंसले के आकार की सीटें बनाई गई हैं, जो लोगों को बहुत अनोखा महसूस कराती हैं। यह रेस्टोरेंट सोनेवा किरि इको रिसॉर्ट का हिस्सा है।

 

आइस रेस्टोरेंट ,फिनलैंड

ये रेस्टोरेंट भी बहुत अनोखा है, जो पूरी तरह से बर्फ से बना है। बर्फ की मूर्तियों से रेस्टोरेंट को सजाया गया है। पूरी दुनिया में ऐसे रेस्टोरेंट बहुत कम है। फिनलैंड का ये रेस्टोरेंट इसलिए भी खास है, क्योंकि जिस जगह ये स्थित है उसका नाम है सैंटा क्लोज़ विलेज।

 

नयोताइमोरी रेस्टोरेंट ,जापान
जापान में इस तरह के कई रेस्टोरेंट हैं। इनकी खासियत ये है कि प्लेट में खाना परोसने की बजाय ये महिलाओं के शरीर के आकार की डिश में खाना परोसते हैं।

 

इथा, द मालदीव
पानी में तैरते जीवों के साथ खाने के अनुभव के बारे में कभी सोचा है आपने? मालदीव का ये रेस्टोरेंट आपको कुछ ऐसा ही अनुभव देगा। पानी के नीचे बने इस रेस्टोरेंट में खाना खाते समय आप पानी में तैरते जीव-जंतुओं को देख सकते हैं। ये बेहद रोमांचक अनुभव होगा।

 

डिनर इन द स्काई ,45 देश

अगर आपको ऊंचाई से डर नहीं लगता, तो आप इस रेस्टोरेंट में खाने का आनंद ले सकते हैं। यह रेस्टोरेंट क्रेन में लटका हुआ होता है। 45 देशों में इस रेस्टोरेंट की शाखा है।

 

द रॉक रेस्टोरेंट ,जंजीबार, तंजानिया
समुद्र के बीचोबीच एक पत्थर पर बना ये रेस्टोरेंट आपके खाने के एहसास को बहुत रोमांचक बना देगा।

 

कैट कैफे नेकोरॉबी ,टोक्यो, जापान

अगर आपको बिल्लियों से बहुत प्यार है, तो इस कैफे में ज़रूर जाएं। यहां कॉफी पीते हुए आप बिल्लियों के साथ का मज़ा ले सकते हैं।

 

डेविल आइलैंड प्रिज़न रेस्टोरेंट,चीन
वैसे जो जेल जाना कोई नहीं चाहता, लेकिन आप यदि फन के लिए ऐसा कुछ अनुभव करना चाहते हैं, तो चीन के इस रेस्टोरेंट में चले आइए। जेल में खाने का एहसास होगा आपको यहां आकर।

 

कैबेज एंड कॉन्डम रेस्टोरेंट, थाईलैंड
जैसा कि नाम से ही ज़ाहिर है इस रेस्टोरेंट में आपको सब जगह कॉन्डम नज़र आएगा। दरअसल, होटल के मालिक ने सुरक्षित सेक्स के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए यह अनोखी तरकीब निकाली थी।

 

रोबोट रेस्टोरेंट ,टोक्यो, जापान
इस रेस्टोरोंट में खूबसूरत लड़िकयां रोबोट के गेटअप में नज़र आती हैं। इन ग्लैमर्स और हॉट लड़कियों को देखते हुए खाने का मज़ा दोगुना हो जाता है।

 

Facebook Comments