फिजियो की गलती से तबाह हो सकता है साहा का करियर

Wriddhiman Saha of India celebrates his century during day 2 of the 3rd Test between West Indies and India on August 10, 2016 at Darren Sammy National Cricket Stadium Gros Islet, St. Lucia. / AFP / Randy BROOKS (Photo credit should read RANDY BROOKS/AFP/Getty Images)

टीम इंडिया के टेस्ट विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा का करियर फिजियो की गलती के कारण अधर में लटक सकता है. अंगूठे में चोट के कारण एनसीए में रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम के दौरान भारतीय टेस्ट विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा अब कंधे की तकलीफ से गुजर रहे है . बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ‘साहा का रिहैबिलिटेशन गलत तरीके से किया गया. एनसीए फिजियो ने बहुत बड़ी गलती की है. अब वह सर्जरी के जरिये ही मैदान पर वापसी कर सकते हैं. सर्जरी होने के कम से कम दो महीने तक वह बल्ले को नहीं छू सकेंगे और इसके बाद उनका रिहैबिलिटेशन शुरू होगा.’ समस्या से जूझ रहे साहा ने कहा, “मेरी पत्नी की ख्वाहिश है कि मैं वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा बनूं और विश्व कप खेलूं.”

साहा ने कहा, “वह हमेशा मुझे इसके लिए कहती रहती हैं. मैं अपनी कोशिश कर रहा हूं, लेकिन फैसला चयनकर्ताओं का हाथों में है.” मैं तैयारी इसलिए करता हूं कि मैं अपने आप को बेहतर कर सकूं. बाकी का काम चयन समिति पर निर्भर है. मैं सिर्फ वनडे खेलने के लिए मेहनत नहीं करता.”  साहा ने कहा, “भारत की बेंच स्ट्रैंथ काफी मजबूत है. मेरा मानना है कि टीम इस समय 2019 वर्ल्ड कप की तैयारी कर रही है. इसलिए खिलाड़ियों को रोटेशन पॉलिसी के तहत मौका दिया जा रहा है. भारत इस समय हर तरह के संयोजन में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है, जो अच्छी बात है.”

साहा ने कहा कि उन्हें अभी काउंटी क्रिकेट खेलने का मन नहीं है. उन्होंने कहा, “मैं अभी काउंटी क्रिकेट नहीं खेलना चाहता. मैं अपने परिवार के साथ ज्यादा समय बिताना चाहता हूं.” ऑस्ट्रेलियाई टीम पर साहा ने कहा, “भारत को भारत में हराना हमेशा से मुश्किल होता है. ऑस्ट्रेलिया ने पिछली बार अच्छा किया था, लेकिन मैं भारत को आगे रखूंगा.”

Facebook Comments