दुनिया की सबसे महंगी एक साधारण एसयूवी की कीमत जहां 7-8 लाख रुपए….

एक साधारण एसयूवी की कीमत जहां 7-8 लाख रुपए से शुरू हो जाती है, प्रीमियम रेंज में उसी एसयूवी की कीमत 2-3 करोड़ तक पहुंच जाती है।

लेकिन हाल ही में एक ऐसी एसयूवी कार सामने आई है, जिसे खरीदना अच्छे-अच्छे रईसों के बस में भी नहीं है। इस कार का नाम है कार्लमन किंग। अपने नाम की तरह ही ये एसयूवी दुनिया की सबसे महंगी एसयूवी बन गई है। डायमंड कट शेप वाली इस एसयूवी में कई सारी खूबियां भी है।

यूनीक डिजाइन वाली इस गाड़ी की कीमत जानने से पहले इसका वजन जान लेते है। इसका वजन लगभग 6 टन यानी 6,000 किलोग्राम है। इतनी वजनी एसयूवी को हर कोई नहीं खरीद सकेगा क्योंकि कंपनी ने इसकी केवल 12 यूनिट्स ही बनाई हैं। ऐसे में यह सिर्फ 12 लोगों को हो मिलेगी। इसी आधार पर कहा जा रहा है कि दुनिया के बड़े से बड़े रईस भी इस गाड़ी को नहीं खरीद सकते हैं।

दरअसल, यह कार एक हाइटेक एसयूवी है और एक कस्टम मॉडल है। कार्मलन किंग एसयूवी के फ्रंट लुक्स बहुत ही मस्क्युलर हैं। इसमें केवल चार लोग ही बैठ सकते हैं। फ्रंट का डिस्प्ले काफी चौड़ा है और बीच में कंपनी ने ग्रिल पर अपना लोगो दिया है। इस लग्जरी गाड़ी में इंटीरियर भी काफी लग्जरी है। हाई-फाई साउंड, प्राइवेट सेफ्स, वाइडस्क्रीन टीवी, फोन्स और रेफ्रिजरेटर आदि सुविधाएं दी गई हैं। इसमें एक कॉफी मेकर और प्लेस्टेशन4 गेमिंग सिस्टम भी दिया गया है। सीधे शब्दों में कह लें तो यह एक चलता फिरता घर है।

यह Ford F-550 कमर्शल ट्रक पर बेस्ड है और इसे एक चीनी कंपनी ने कस्टमाइज किया है। यह एसयूवी बुलेटप्रूफ है और यह -40 डिग्री से लेकर 200 डिग्री तक के तापमान पर आसानी से खड़ी हो सकती है। इसमें 4 वील ड्राइव सिस्टम भी दिया गया है। इंजन के लिहाज से देखें तो इस गाड़ी में 6.8 लीटर का वी10 इंजन दिया गया है। यह इंजन 400 बीएचपी का पावर जेनरेट करता है।

इस गाड़ी की टॉप स्पीड 140 किलोमीटर प्रति घंटा है। कीमत के लिहाज से देखें तो यह बहुत ही प्रीमियम है। इसकी कीमत 2 मिलियन अमेरिकी डॉलर यानी तकरीबन 13 करोड़ रुपए है। यह एसयूवी 8.2 फीट चौड़ी है और ऐसे में इसे भीड़भाड़ वाले इलाकों में ले जा पाना आसान नहीं होगा। इसका 6 दरवाजों वाला मॉडल भी बनवाया जा सकता है। यह वर्जन डिमांड पर कंपनी तैयार करेगी।

Facebook Comments