Publicity Stunt : दिल्ली हाईकोर्ट में दाखिल हुई याचिका, बैन हो ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ का ट्रेलर

भारतीय नीति विश्लेषक संजय बारू ने पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह के जीवन पर आधारित किताब ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर- द मेकिंग एंड एनमेकिंग ऑफ मनमोहन सिंह’ लिखी है.

नई दिल्ली: अनुपम खेर अभिनीत फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ ट्रेलर रिलीज होने के साथ ही सुर्खियों में आ गई थी. इन सबके बीच दिल्ली हाईकोर्ट में फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ (The Accidental Prime Minister) के ट्रेलर पर तत्काल प्रभाव से बैन लगाने के लिए एक याचिका दायर की गई है. याचिका में कहा गया है कि ट्रेलर में तथ्यों के साथ छेड़छाड़ करके पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की छवि खराब करने की कोशिश की गई है. दिल्ली की फैशन डिजाइनर पूजा महाजन ने अपने वकील अरुण मैत्री के माध्यम से यह याचिका दायर की है.

बता दें कि भारतीय नीति विश्लेषक संजय बारू ने पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह के जीवन पर आधारित किताब ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर- द मेकिंग एंड एनमेकिंग ऑफ मनमोहन सिंह’ लिखी है. संजय बारू मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार भी रहे थे. हंसल मेहता ने इस किताब पर बनाई गई फिल्म को प्रोड्यूस किया है और फिल्म का डायरेक्शन विजय रत्नाकर गुट्टे ने किया है. इस फिल्म में अनुपम खेर ने पूर्व प्रधानमंत्री सिंह का किरदार निभाया है.

दिल्ली हाईकोर्ट में दायर याचिका में फिल्म के ट्रेलर को तुरंत रोकने मांग की गई है. याचिका में कहा गया है कि फिल्म निर्माता को भारत के संविधान की अवज्ञा करने का कोई अधिकार नहीं है, जिसमें संवैधानिक पदों के प्रति सम्मान की बात कही गई है. हाईकोर्ट इस याचिका पर सोमवार को सुनवाई करेगा. गौरतलब है कि हाल ही ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ का नया पोस्टर रिलीज किया गया है. इस फिल्म को लेकर राजनैतिक गलियारों से लेकर बॉलीवुड तक हर जगह बड़ी चर्चा बनी हुई हैं. जहां इसका ट्रेलर रिलीज होते ही वायरल हो गया था तो वहीं अब इस फिल्म का नया पोस्टर भी शानदार है.

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने इस पोस्टर को अपनी सोशल मीडिया वॉल पर शेयर किया है. जहां पिछले पोस्टर हर बार अनुपम खेर का साइड लुक दिखाया गया तो इस पोस्टर में अनुपम प्रधानमंत्री पद की शपथ लेते डॉक्टर मनमोहन सिंह के रूप में नजर आ रहे हैं. यहां अनुपम हाथ जोड़े नजर और आंखों में देश के लिए कई सपने लिए नजर आ रहे हैं. पोस्टर पर लिखा हुआ है कि ‘मैं, मनमोहन सिंह ईश्वर की शपथ लेता हूं…’

गौरतलब है कि इस मोस्ट अवेटेड अपकमिंग फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ का ट्रेलर 27 दिसंबर को लॉन्च किया गया था. ट्रेलर लॉन्च के कुछ ही देर बाद यू-ट्यूब पर नंबर वन ट्रेंड करने लगा. फिल्म के ट्रेलर लॉन्च के बाद से ही इस फिल्म की रिलीज पर संकट मंडराता नजर आ रहा है. लगातार विवादों में घिर रही इस फिल्म को लेकर नई खबर सामने आई है कि फिल्म का ट्रेलर यू-ट्यूब से गायब कर दिया गया है.

बुधवार को इस बात पर अनुपम खेर ने यूट्यूब पर खासी नाराजगी जताई थी. उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर फैंस के साथ इस बात को शेयर किया था.

Facebook Comments