Breaking : दिल्ली में यमुना का जल स्तर घटकर 204.36 मीटर हुआ, पर खतरा अभी भी बरकरार

गुरुवार को सुबह 6 बजे यमुना का जलस्तर 204.36 मीटर तक घटकर पहुंच गया, हालांकि अभी भी पूरी तरह से खतरा टला नहीं है। ऐसे में निचले इलाकों में रहने को सतर्क रहने की हिदायत प्रशासन ने दी है।

बीते कुछ दिनों से लगातार खतरे के निशान से ऊपर बहने वाली यमुना का जलस्तर अब कुछ कम होने लगा है। आज, यानि गुरुवार को सुबह 6 बजे यमुना का जलस्तर 204.36 मीटर तक घटकर पहुंच गया। बता दें, बीते मंगलवार को यमुना का जलस्तर 206 मीटर आंका गया था। ऐसे में यह खबर दिल्ली और उसके निचले इलाकों में रहने वालों के लिए राहत की खबर है।


दरअसल, पिछले कुछ दिनों से राजनधानी दिल्ली में तेज बारिश देखने को मिली थी। साथ ही हरियाणा के हथिनी कुंड से बड़ी मात्रा में पानी छोड़ा गया था, जिसके कारण यमुना का जलस्तर में भारी बढ़ोत्तरी हो गयी और यह खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गया।


वहीं दूसरी तरफ दिल्ली प्रशासन के आपदा प्रबंधन के अधिकारियों का कहना है कि आज के दिन यमुना का जलस्तर 204.63 आंका गया, हालांकि  अभी भी  खतरा टलने की बात पूरी तरह से नहीं मान सकते। ऐसे में लोगों को अभी भी सचेत रहने की जरूरत है. खासतौर से निचले इलाकों के लोगों के लिए, जहां पर बाढ़ आने का खतरा लगातार मँडरा रहा है।


मौसम विभाग ने कहा कि दिल्ली राजधानी में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश के बाद अब आने वाले 24 से 48 घंटों तक बारिश के कोई आसार नहीं है, हालांकि ऐसी उम्मीद है कि इसके बाद एक बार फिर मौसम करवट ले और रिमझिम बारिश दिल्ली वासियों को देखने को मिले।

Facebook Comments