मौसम का हाल : कोहरे की वजह से 9 ट्रेनें लेट, यात्रियों को हो रही है काफी परेशानी

देश की राजधानी में लगातार बढ़ती ठंड और कोहरे की वजह से कई ट्रेनें विलंब से पहुंच रही है, जबकि कुछ ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। कोहरे की वजह से कुल 9 ट्रेनें अपने तय समय से देरी से चल रही है। ट्रेनों के पहुंचने में हो रही देरी से यात्रियों को काफी मुश्किल का सामनना करना पड़ रहा है। कोहरे की वजह से ना सिर्फ रेल बल्कि सड़क यातायात भी काफी प्रभावित हो रहा है। दैनिक यात्रियों को इसकी वजह से काफी मुश्किल हो रही है।

शनिवार को कोहरे की वजह से सात प्रमुख ट्रेनें देर से अपने गंतव्य तक पहुंची। इन ट्रेनों में पैसेंजर और एक्सप्रेस दोनों ही ट्रेनें शामिल हैं। ऋषिकेश-दिल्ली पैसेंजर दो घंटे देरी से, बांद्रा टर्मिनल से देहरादून जाने वाली बांद्रा एक्सप्रेस भी एक घंटा आठ मिनट की देरी से , अहमदाबाद से हरिद्वार जाने वाली योगा एक्सप्रेस भी एक घंटे से अधिक की देरी से, दिल्ली अंबाला पैसेंजर दो घंटे की देरी से पहुंची।जबकि इंटरसिटी आधा घंटा देरी से, निजामुद्दी अंबाला पैसेंजर तीन घंटे की देरी से पहुंची। ट्रेन के समय में हुई देरी की वजह से यात्रियों को काफी दिक्कत हो रही है।

ट्रेनों के अलावा सड़क यातायात की बात करें तो बसों के समय में भी काफी देरी हो रही है। सड़क पर कोहरे की वजह से बसें भी अपने तय समय से काफी देर में पहुंच रही है। यही नहीं बसों में सुबह और शाम को पर्याप्त यात्री नहीं मिल रहे हैं, जिसकी वजह से बसों को आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। गौरतलब है कि कोहरे की वजह से पिछले कुछ दिनों में कई विमानों की उड़ान को रद्द किया गया है।

Facebook Comments