बिल्ली का बच्चा समझकर पाल रहा था ये इंसान, जब हकीकत सामने आई तो सबके उड़े होश…

मित्रों ऐसे तो इस दुनिया में कई ऐसी अजीबो गरीब बाते होती रहती है, जो सोशल मीडिया पर आये दिन सुनने को मिलती ही रहती है। आपको बता दें कि अक्‍सर कुछ लोगों में यह आदत होती है वो जानवरों के बच्‍चे या पक्षियों को पालने का शौक रखते है। इसी से जुड़ा एक ऐसा वाक्‍या सामने आया है, जिसे सुन आप भी हैरानी में पड़ जायेगें।

दरअसल जिस घटना के संबंध में आज हम बात कर रहे है, उस घटना के अनुसार एक परिवार को अपने घर के बाहर एक छोटे से जानवार का बच्चा मिला। जिससे देखकर उस परिवार ने तुरंत एनिमल ग्रेस ऑर्गनाइजेशन वाले को बुला लिया। ये बच्चा कुछ घंटे पहले ही पैदा हुआ था। जिस कारण उन लोगो ने उसे बिल्ली का बच्चा समझा, पर जब उसका ईलाज किया गया तो हकीकत कुछ और ही निकली। जिसे सुन सभी अचानक शौक हो गये। एनिमल ग्रेस ऑर्गनाइजेशन ने इस मामले की पूरी जानकारी अपने फेसबुक पेज में शेयर की है।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि यह घटना 17 मई 2018 को थाईलैंड में घटित हुई है,जिसके अनुसार शायद बच्चे को एक जगह से दूसरे जगह ले जाते हुए यह बिचारा वही छूट गया,और काफी देर तक बिल्ली की मां नहीं आई तब परिवार ने रेस्क्यूर को फोन किया और रेस्क्यूर ने तुरंत बिल्ली की बच्चे को गर्म कपड़े में लपेटा और साथ ही डोर्पर से दूध पिलाया। पर जब कुछ लोगो ने उस पर गौर किया तब उन्हे पता चला कि ये तो बिल्ली का बच्चा नहीं है।

बल्कि यह जंगली बिल्ली की प्रजाति थी।जिससे फिशिंग कैट भी कहा जाता है।ये प्रजाति जंगल मे पानी के पास पाई जाती है।ये मछलियों के अतिरिक्‍त पंक्षी, कीड़े आदि खा लेती है।जानकारी के लिये बताते चले कि ये प्रजाति अपने विलुप्‍त होने के कगार पर है।पिछले 15 वर्षो में इनकी आबादी 30 प्रतिशत घट चुकी है।इस संबंध में आप लोगों की क्‍या प्रतिक्रियायें है? कमेंट बॉक्‍स में अपनी महत्‍वपूर्ण रॉय अवश्‍य लिखें।

Facebook Comments