अगर आपको भी थ्रेडिंग के बाद हो जाते हैं, पिंपल्स तो अपनाएं ये उपाय

सभी लड़कियां अपनी आइब्रोज को आकार में रखने के लिए थ्रेडिंग करवाती हैं. थ्रेडिंग करवाने से आइब्रो खूबसूरत दिखने लगती हैं. कभी-कभी कुछ लड़कियों को थ्रेडिंग करवाने के बाद पिंपल्स की समस्या हो जाती है जो देखने में बहुत खराब लगती है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपको थ्रेडिंग करवाने के बाद पिंपल्स की समस्या नहीं होगी. 

1- जब भी थ्रेडिंग करवाएं तो आइब्रोस को सही तरीके से कस कर पकड़े. ढीली त्वचा पर पिंपल्स और कटने का खतरा रहता है. ऐसा करने से आपको बैक्टीरियल इन्फेक्शन भी हो सकता है.

2- थ्रेडिंग करवाने से पहले हमेशा अपनी आइब्रोज पर बेबी पाउडर लगाएं. बेबी पाउडर त्वचा में मौजूद तेल को सोख लेता है और आइब्रो बनवाते वक्त दर्द नहीं होता है. जिससे पिंपल्स होने का खतरा कम हो जाता है.

3- थ्रेडिंग करवाते वक्त हमेशा अपने हाथों को अच्छे से धो लें. हाथों में लगे बैक्टीरिया आपकी त्वचा के खुले हुए रोम छिद्रों में चले जाते हैं जिससे पिंपल्स होने का खतरा रहता है.

4- थ्रेडिंग करवाने के बाद हमेशा अपनी आइब्रोज के ऊपरी और निचले हिस्से में मॉश्चराइजर लगाएं. मॉश्चराइजर लगाने से त्वचा की जलन कम हो जाती है. हमेशा नेचुरल मॉश्चराइजर का इस्तेमाल करें .आप चाहें तो थ्रेडिंग के बाद आइब्रोज पर एलोवेरा जेल भी लगा सकती हैं.

Facebook Comments