अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का महत्व आपके जीवन के लिए उपयोगी…..

योग किसी के धर्म या सम्प्रदाय से जुड़ा नहीं होता है बल्कि यह प्यार, अहिंसा और करुणा सभी को साथ में लेकर चलता है. जीवन में योग का काफी महत्व है और जिसने योग को अपनी ज़िंदगी में उतार लिया समझ लीजिए उसका जीवन सफल हो गया. योग दिवस का आयोजन सभी को योगा का महत्व समझाने के लिए किया जाता है.

 

दुनिया में योग की गरिमा और महत्वता को सामने रखने के लिए हर साल अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है. दुनिया में सभी विशुद्ध हैं और सभी को शुद्ध करने के लिए हर साल अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है. योग के द्वारा मनुष्य के शरीर को बहुत ही सुकून महसूस होता है और हर साल योगा दिवस में शामिल होने से व्यक्ति का शरीर हल्का होता है और शुद्ध भी. सभी धर्मो के अस्तित्व में योग शामिल हैं और सभी धर्मों के लोगों को योग करना ही चाहिए. योग विज्ञान को उसके विशुद्ध रूप में दुनिया को जानकार बनाने और उसकी जिम्मेदारी उठाने के लिए जागरूक करती हैं.

 

हम सभी को अपने अंदर के योग को महसूस करना चाहिए और हर साल की जगह हर दिन योग दिवस मानना चाहिए और हर दिन योग करना चाहिए. जीवन में योगा का महत्व काफी ज्यादा है और इसे द्वारा वो सब हो सकता है जो आप केवल सोचते रह जाते हैं.

Facebook Comments