अब 60 नहीं बल्कि की 62 की उम्र तक कर सकते हैं सरकारी नौकरी, योगी सरकार का नया ऐलान

योगी सरकार ने मिट्टी खनन में रॉयल्टी बाहर करने का प्रस्ताव मंज़ूर कर लिया है। भट्टों को छोड़कर खनन पर रॉयल्टी नहीं लगेगी।

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रदेश में सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। मंगलवार को कैबिनट की मीटिंग में सरकारी कर्मचारियों की रिटायरमेंट की उम्र अब 62 साल कर दी गई है। इससे पहले प्रदेश में रिटायरमेंट की उम्र 60 साल थी। कैबिनेट की बैठक में कुल 8 प्रस्तावों को मंजूरी दी गई है।

कैबिनेट में हथकरघा सम्मान संशोधन प्रस्ताव को लौटा दिया गया, सीएम योगी ने इस पर फिर से प्रस्ताव बनाकर लाने को कहा है। इसके अलावा 3900 मिट्टी के तेल लाइसेंस कैंसिल करने का प्रस्ताव पास किया है। राशन की दुकानों पर मिलेगा मिट्टी का तेल।

कैबिनट में दो बड़े प्रोजेक्ट्स को मेगा प्लस के तहत मंजूरी दी गई है ये प्रोजेक्ट्स 2012 में औद्योगिक प्रोत्साहन नीति के तहत थे। योगी सरकार ने मिट्टी खनन में रॉयल्टी बाहर करने का प्रस्ताव मंज़ूर कर लिया है। भट्टों को छोड़कर खनन पर रॉयल्टी नहीं लगेगी।

अधीनस्थ अभियंत्रण सेवा नियमावली संशोधन पास कर दिया है। वहीं लघु सिंचाई विभाग का प्रस्ताव भी कैबिनेट में पास हो गया। वित्त और विनियोग से जुड़े प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है।इसके अलावा 252 पुराने अधिनियम को समाप्त करने की मंजूरी भी दी गई है।

Facebook Comments