क्रिकेट खेलना पड़ा महंगा,एक गलती से चली गई युवा क्रिकेटर की जान….

क्रिकेट में खेल के दौरान एक बार खिलाड़ी चोटिल हो जाते है। क्रिकेट में खेल के दौरान हादसे होना कोई नई बात नहीं है, लेकिन कभी-कभी इन हादसों में खिलाड़ियो को अपनी जान तक गंवानी पड़ जाती है। क्रिकेट की दुनिया में एक बार फिर एक ऐसा ही हादसा हुआ है जिससे क्रिकेट फैंस सदमें में डुब गए है। 

क्रिकेट की दुनिया में ताजा हादसा कोलकाता के कल्याणी शहर में हुआ है। कोलकाता के कल्याणी शहर में कौशिक आचार्य नाम के प्रथम वर्ष के पैरामैडिक छात्र की क्रिकेट खेलने के दौरान मौत हो गई है। आईटीआई मोरे ग्राउंड पर क्रिकेट खेलना कौशिक आचार्य को इतना महंगा पड़ा कि उसे अपनी जन गंवानी पड़ी।

दरअसल क्रिकेट खेलने के दौरान कोशिक के सिर पर बल्ला लग गया जिससे उसकी मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि क्रिकेट के अभ्यास सत्र के दौरान रविवार को यह हादसा उस समय हुआ जब कौशिक विकेट के पीछे खड़े हुए थे। कोशिक की टीम के ही संदीप मिश्रा जब गेंद को हिट करने का प्रयास कर रहे थे तभी विकेटकीपिंग कर रहे कौशिक के सिर पर बहुत तेज़ बल्ला लग गया।

बल्ला लगते ही कौशिक उसी समय जमीन पर गिर गए। इस हादसे के बाद कौशिक जवाहरलाल नेहरू मेमोरियल अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मुर्शीदाबाद के खारग्राम के रहने वाले 21 वर्षीय कौशिक के परिवार ने इस मामले की जांच की मांग की है। प्रत्यक्षदर्शियों का मानना है कि कौशिक के सिर पर बल्ले का पिछला हिस्सा काफी तेज लगा था जिससे उनकी मौत हो गई।

बता दे कि इंटरननेशनल क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के फिलीप ह्यूज की मौत मैच के दौरान गेंद लगने से हुई थी। जिसके बाद हर स्तर पर क्रिकेट में सावधानी बरतने और विकेटकीपरों के भी हेलमेट पहनकर खेलने का नियम सख्ती से लागू की गई थी।

 

Facebook Comments