दिव्या भारती की मौत हादसा थी या साजिश, जानिए आखिर उस रात हुआ?

बॉलीवुड में कई सारी एक्ट्रेस आई लेकिन दिव्या भारती जैसी अदाकारा आज तक नहीं आई। दिव्या भारती आज हमारे बीच होती तो अपना 48वां जन्मदिन मना रही होती। लेकिन एक्ट्रेस ने सिर्फ 19 साल की उम्र में वो मुकाम हासिल किया जो एक्टर्स कई सालों तक नहीं हासिल कर पाते और फिर इतनी उपलब्धियों के बाद दुनिया भी छोड़ दी। कम उम्र में मॉडलिंग, साउथ फिल्मों में सफलता हासिल की। फिर 1992 में आई फिल्म ‘विश्वात्मा’ से बॉलीवुड में कदम रखा।उनकी अदाकारी और खूबसूरती का कोई जवाब नहीं।90 के दशक में एक्ट्रेस का सिक्का चलता था। वो बॉलीवुड की पॉपुलर अदाकारा में से एक थी। हर निर्माता की चाह थी एक्ट्रेस ही उनकी फिल्म की एक्ट्रेस बने।लेकिन उनकी मौत ने सब कुछ झगझोर के रख दिया था। उनके फैंस इस बात को मानने के लिए तैयार नहीं थे कि एक्ट्रेस की मौत हो गई थी।उनकी मौत को कुछ लोगों ने तो आत्महत्या और कुछ ने मर्डर करार दिया था।

एक्ट्रेस ने सिर्फ 19 साल की उम्र में वो मुकाम हासिल
एक्ट्रेस ने सिर्फ 19 साल की उम्र में वो मुकाम हासिल

इसे भी पढ़े :-  पिता बनकर गुरमीत चौधरी बहुत खुश हैं और उन्होंने अपनी खुशी जाहिर करते हुए बेटी का पहला वीडियो

लोगों को था शक दिव्या भारती की मौत आत्महत्या

इन्हीं सब बातों का जवाब एक्ट्रेस की मां ने दिया था।आपको बताते चले कि दिव्या भारती की मौत पर उनकी मां बहुत कुछ शेयर किया था, जो लोगों के मन काफी समय से चल रहा था। एक्ट्रेस की मां मीता भारती ने कहा था, ‘दिव्या कभी खुद को समझ ही नहीं पाई कि वह किस मुकाम पर है। अगर वह समझ जाती कि लोग उससे कितना प्यार करते हैं तो खुद का काफी ध्यान रखती और यह हादसा न होता।

दिव्या भारती की मौत पर उनकी मां बहुत कुछ शेयर
दिव्या भारती की मौत पर उनकी मां बहुत कुछ शेयर

दिव्या के निधन के बाद कई रिपोर्ट्स में उनके द्वारा आत्महत्या करने की बात सामने आई थी।इस बात से इनकार करते हुए मीता ने कहा था, ‘दिव्या कभी सुसाइड कर ही नहीं सकती। उसका ऐसा स्वभाव ही नहीं था कि वह सुसाइड करे. यह हत्या भी नहीं थी, कोई क्यों उसे मारेगा।बता दें कि अप्रैल 1993 में पांचवीं मंजिल से गिरकर एक्ट्रेस की मौत हो गई थी।

दिव्या की मौत हादसा या साजिश

हिंदी सिनेमा जगत के लिए वो काली रात थी। उस समय दिव्या की मौत को हादसा नहीं बल्कि साजिश तक बताया गया। घर आये मेहमान, नौकरानी और पति साजिद नाडियाडवाला के साथ तगड़ी पूछताछ हुई। उसी समय एक्ट्रेस ने अपने लिए मुंबई के बांद्रा में शानदार 4 कमरों का अपार्टमेंट लिया था। लेकिन अफ़सोस नए घर में शिफ्ट होने से पहले दिव्या चली गई।

पति साजिद नाडियाडवाला के साथ तगड़ी पूछताछ
पति साजिद नाडियाडवाला के साथ तगड़ी पूछताछ

इसे भी पढ़े :-   रश्मिका मंदाना का इस कारण से टूटा था रिश्ता, 19 साल की उम्र में इस एक्टर से की थी सगाई फिर हुआ कुछ ऐसा 

दिव्या भारती की वो आखिरी रात

रिपोर्ट की माने तो दिव्या बांद्रा में एक अपार्टमेंट की डील फाइनल करके आई थी। वो अपने नए घर में शिफ्ट होने को लेकर बेहद खुश थीं। शाम को घर पति साजिद के साथ थीं। तभी फोन आता है कि डिजाईनर नीता लुल्ला अपने पति डॉ श्याल लुल्ला के साथ घर आ रहे हैं।

अपने ही घर की खिड़की से गिर कर भगवान को प्यारी हो गईं।
अपने ही घर की खिड़की से गिर कर भगवान को प्यारी हो गईं।

ये शाम खास थी। सभी यार दोस्त एक साथ बैठ कर टीवी पर वीडियो लगातार देख रहे थे। एक रिपोर्ट में ये भी कहा गया कि दिव्या ने शराब पी हुई थी।हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड ”Samchar buddy .com से जुड़े रहे।

Join WhatsApp Channel