World Cup 2023 : वर्ल्ड कप 2023 के लिए BCCI ने इंकार किया HCA की अपील को

वर्ल्ड कप 2023 के लिए HCA की अपील को BCCI ने किया खारिज : हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के 2023 विश्व कप के शेड्यूल में बदलाव की मांग को बीसीसीआई ने खारिज कर दिया है। शेड्यूल के मुताबिक 9 और 10 अक्टूबर को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में लगातार दो मैच होने हैं। दोनों मैच डे नाइट हैं। लगातार दो दिन मैच होने पर एचसीए ने आपत्ति जताते हुए शेड्यूल में बदलाव की मांग की थी। एचसीए की इस मांग को बीसीसीआई ने इंकार करते हुए सूचित किया कि इस अंतिम चरण में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के शेड्यूल में बदलाव करना सही नहीं है। विश्व कप के शेड्यूल में पहले ही बदलाव हो चुका है। अगर एचसीए बीसीसीआई से पहले ही बदलाव की मांग करता तो शायद उसे मान लिया जाता।

वर्ल्ड कप के शेड्यूल में क्या है ऐसा मसला।  जानिए एचसीए ने क्यों डाली अर्जी

World Cup 2023
World Cup 2023

एचसीए द्वारा शेड्यूल में बदलाव करने का कारण यह है कि राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में लगातार दो दिन मैच हैं। 9 अक्टूबर को वहां पर नीदरलैंड बनाम न्यूजीलैंड का मैच है और अगले ही दिन श्रीलंका बनाम पाकिस्तान का। ऐसे में किसी भी स्टेडियम के मैनेजमेंट के लिए लगातार दो दिन अंतरराष्ट्रीय स्तर का मैच का आयोजन करवाना बहुत ही कठिन कार्य है। पिच को अच्छे रूप से तैयार करने में कुछ समय लगता है। एचसीए ने सुरक्षा कारणों का भी हवाला दिया। इन्हीं कारणों से एचसीए ने यह अर्जी डाली थी कि कम से कम दो मैचों के बीच में एक दिन की भी अवधि हो।

एशिया कप स्क्वाड में कौन से हैं नए चेहरे

हैदराबाद में वर्ल्ड कप के मैच

  • 6 अक्टूबर, पाकिस्तान बनाम नीदरलैंड
  • 9 अक्टूबर, न्यूजीलैंड बनाम न्यूजीलैंड
  • 10 अक्टूबर, पाकिस्तान बनाम श्रीलंका

एचसीए के अधिकारियों ने क्या कहा

सुप्रीम कोर्ट के प्रशासक एल नागेश्वर राव के द्वारा नियुक्त टीम के सदस्य दुर्गा प्रसाद ने कहा “हमने बीसीसीआई के साथ चर्चा की और उन्होंने संकेत दिए की इस समय कार्यक्रम में बदलाव संभव नहीं है। इसलिए हमने सहयोग करने पर सहमति व्यक्त की है।”

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद । इसी प्रकार के और आर्टिकल्स पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आएं।

FAQs : एचसीए की अपील

हैदराबाद में वर्ल्ड कप में कितने मैच होंगे?

3

हैदराबाद में क्रिकेट का कौन सा स्टेडियम है?

राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम

क्या वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम हैदराबाद में कोई मैच खेलेगी?

नहीं

Join WhatsApp Channel