Yuvraj Singh : क्रिकेटर युवराज सिंह दूसरी बार ने पिता, घर में आई लक्ष्मी

Yuvraj Singh : पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह और अभिनेता-मॉडल हेज़ल कीच ने अपने दूसरे बच्चे, एक बच्ची के आगमन की घोषणा करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। कपल ने आगे बताया कि उन्होंने अपनी बेटी का नाम ‘ऑरा’ रखा है। एक प्यारी पारिवारिक तस्वीर साझा करते हुए, उन्होंने लिखा, “रातों की नींद हराम हो गई है क्योंकि हम अपनी छोटी राजकुमारी औरा का स्वागत करते हैं और अपने परिवार को पूरा करते हैं।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Yuvraj Singh (@yuvisofficial)

फादर्स डे पर दिया था बेटे को जन्म :

इस जोड़े ने पिछले साल फादर्स डे पर अपने पहले बच्चे ओरियन कीच सिंह की खबर साझा की थी। “दुनिया में आपका स्वागत है ओरियन कीच सिंह। मम्मी और पापा को उनका छोटा ‘पुत्तर’ बहुत पसंद है। आपकी आंखें हर मुस्कान के साथ चमकती हैं, जैसे आपका नाम सितारों के बीच लिखा होता है। #HappyFathersDay,” उन्होंने पोस्ट को कैप्शन दिया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Yuvraj Singh (@yuvisofficial)

कैसे हुई थी युवराज और हेज़ल की पहली मुलाकात :

युवराज और हेज़ल की पहली मुलाकात 2011 में एक दोस्त की जन्मदिन की पार्टी में हुई थी और युवराज की मुस्कान ने क्रिकेटर का ध्यान खींचा। “जैसा कि होता है, वह मुझे देखकर मुस्कुरा नहीं रही थी। लेकिन उस शाम बाद में मैंने उसका ध्यान आकर्षित किया; मैंने फिल्म बॉडीगार्ड में उनके काम की भी सराहना की, ”युवराज ने एक पूर्व इंटरव्यू में कहा था।

Asia Cup 2023 schedule

हेज़ल ने आसानी से शादी को नहीं की थी हाँ :

हालाँकि, हेज़ल को लुभाने की राह उनके लिए वास्तव में आसान नहीं थी क्योंकि युवराज ने स्वीकार किया था कि जब उन्होंने हेज़ल को सात से आठ बार कॉफी के लिए बुलाया था तो उन्होंने उन्हें नज़रअंदाज कर दिया था। “मुझे पहले भी गोली मारी जा चुकी है लेकिन इतनी बार मना किया जाना कुछ और था – उसने मुझे हतप्रभ कर दिया। मैंने अनुमान लगाया कि वह किसी और को डेट कर रही है और आगे बढ़ने का फैसला किया।

लेकिन किस्मत को ऐसा मंजूर था कि तीन साल बाद दोनों फिर से जुड़ गए। इस बार, फेसबुक पर! “2014 में, मैंने उसे अपने दोस्त अंगद बेदी की फेसबुक फ्रेंड लिस्ट में देखा। इस बात से आश्चर्यचकित होकर कि थोड़े से परिचय के बाद ही वह उससे दोस्ती कर चुकी थी, मैंने अंगद से कहा कि वह उससे दूर रहे क्योंकि मैं उसे पसंद करता था। फिर मैंने उसे एक अनुरोध भेजा लेकिन उसने इसे तीन महीने बाद ही स्वीकार कर लिया। तीन साल और तीन महीने तक एक-दूसरे को जानने के बाद हम दोस्त बन गए और मैंने उसे बताया कि इतने सालों के बाद मुझे उसके साथ डेट पर जाने का मौका मिला है। इस बार, वह सहमत हो गई,” युवराज ने पहले साझा किया।

इस तरह युवराज और हेज़ल की खूबसूरत प्रेम कहानी सामने आई और बाकी, जैसा कि हम कहते हैं, इतिहास गवाह है। इस जोड़े ने 2015 में बाली में सगाई की और आखिरकार नवंबर 2016 में शादी के बंधन में बंध गए।

FAQs : युवराज सिंह

युवराज सिंह के कितने बच्चे हैं?

2, एक बीटा और एक बेटी।

युवराज सिंह क्या करते है?

युवराज सिंह पूर्व भारतीय क्रिकेटर हैं।

हेज़ल कीच और युवराज की शादी कब थी?

साल 2016 में।

Join WhatsApp Channel