Asia Cup 2023 IND vs PAK : क्या भारत पाकिस्तान मैच पर बारिश का साया फेरेगा फैंस की उम्मीदों पर पानी

भारत-पाकिस्तान मुकाबले में बारिश की आशंका : एशिया कप 2023 की शुरुआत 30 अगस्त को हो गई है। इस बार एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान एवं श्रीलंका साथ में कर रहे हैं। टूर्नामेंट का पहला मुकाबला पाकिस्तान बनाम नेपाल का खेला गया जिसमें पाकिस्तान ने नेपाल को 238 रनों से धूल चटा दी। अब फैंस को भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला का बेसब्री से इंतजार है। भारत अपने एशिया कप अभियान की शुरुआत इसी मुकाबले से करेगा। यह मुकाबला 2 सितंबर को पल्लेकेले में खेला जाएगा। इस मुकाबले पर दुनिया भर के दर्शकों की निगाहें टिकी हुई है। लेकिन ऐसी खबर आ रही है कि इस मुकाबले पर बारिश का साया मंडरा सकता है। आईए जानते हैं पल्लेकेले में कैसा है 2 सितंबर के दिन का मौसम का हाल।

भारत-पाकिस्तान मुकाबला चढ़ सकता है बारिश के भेंट

India vs Pakistan
India vs Pakistan

एशिया कप में 2 सितंबर को भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला खेला जाएगा। चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान ओडीआई फॉर्मेट में आपस में 4 साल बाद भिड़ेंगे। पिछली दफा यह दोनों टीम ओडीआई फॉर्मेट में विश्व कप 2019 में मैनचेस्टर में सामने आई थी। दुनिया भर के फैंस को इस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार है। किंतु इस मैच पर बारिश का साया मंडरा रहा है। यह मैच भारतीय समय अनुसार 3:00 बजे शुरू होगा। गूगल वेदर रिपोर्ट की माने तो मैच के दौरान 56% से 78% तक बारिश की होने की संभावना है। वही काले बादल पूरे दिन आसमान में बने रहेंगे। तापमान 25 डिग्री के करीब रहने वाला है। वही मैच के शुरुआती समय के दौरान ह्यूमिडिटी 93% तक रहेगी। एक दूसरे वेदर रिपोर्ट के मुताबिक मैच शुरू होने से 1 घंटे पहले 68% तक बारिश होने की आशंका है। ऐसे में दोनों टीमों को गीली आउटफील्ड पर खेलने को मजबूर होना पड़ सकता है।

बाबर आजम ने तोड़ दिया विराट कोहली का यह रिकॉर्ड

बांग्लादेश बनाम श्रीलंका के मुकाबले में भी मैच के दौरान पड़ी थी बारिश

31 अगस्त को पल्लेकेले में ही बांग्लादेश बनाम श्रीलंका का मुकाबला खेला गया। इसी मैदान पर भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला होना है। बांग्लादेश बनाम श्रीलंका के मुकाबले की शुरुआती कुछ घंटों में भी हल्की बारिश देखने को मिली थी। इस बारिश के चलते कुछ समय के लिए खेल को रोकना पड़ा था। अब भारत-पाकिस्तान के मुकाबले में भी बारिश पड़ने के आसार हैं। अगर यह हाई वोल्टेज मैच बारिश में धुल जाता है तो फैंस को निराशा का सामना करना पड़ेगा। आपको बता दें कि भारत बनाम पाकिस्तान के मुकाबले की टिकटें रिलीज होने के चंद मिनटों बाद ही बिक गई थी।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारे वेबसाइट का रुख करें।

FAQs : भारत बनाम पाकिस्तान

एशिया कप 2023 में भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला कब है?

2 सितंबर

एशिया कप में भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला कहां खेला जाएगा?

पल्लेकेले, श्रीलंका

क्या भारत बनाम पाकिस्तान एशिया कप में बारिश पड़ सकती है?

50 से 70% तक आसार हैं

Join WhatsApp Channel