India vs Srilanka Highlights : भारत श्रीलंका के मुकाबले में गेंदबाजों ने किया शानदार प्रदर्शन

भारत बनाम श्रीलंका के मुकाबले में गेंदबाजों ने किया शानदार प्रदर्शन : मंगलवार को एशिया कप में भारत बनाम श्रीलंका का मुकाबला खेला गया। यह मुकाबला कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला गया। यह मुकाबला काफी लो स्कोरिंग रहा। इस मुकाबले में दोनों टीमों के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। कोलंबो में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम को 41 रनों से जीत हासिल हुई। भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंकाई टीम की कमर तोड़ कर रख दी। आईए जानते हैं किसने लिए सबसे ज्यादा विकेट।

भारत बनाम पाकिस्तान : कुलदीप यादव के जाल में फंसे पाकिस्तानी बल्लेबाज

भारत बनाम श्रीलंका : बुमराह, कुलदीप चमके

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। उनका यह फैसला शुरू में खराब साबित हुआ और भारतीय ओपनरों ने अच्छी शुरुआत दिलाई। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार अर्धशतक बनाया। हालांकि इसके बाद श्रीलंकाई स्पिनरों ने स्पिन का जाल बुनकर भारतीय बल्लेबाजों को फंसा लिया। एक के बाद एक भारतीय बल्लेबाज इस स्पिन के जाल में फसते चले गए। श्रीलंका की ओर से दुनिथ वेलालगे ने 5 विकेट चटकाये वहीं चरिथ असलंका ने भी चार विकेट लिए। भारत की टीम कुल 213 रनों पर ही ऑल आउट हो गई। हालांकि इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम की भी शुरुआत खराब रही। जसप्रीत बुमराह ने पावरप्ले में दो विकेट चटकाए। वही मोहम्मद सिराज ने भी पावर प्ले में एक विकेट लिया। इसके बाद कुलदीप यादव का जादू शुरू हुआ। पाकिस्तान के खिलाफ 5 विकेट लेने वाले कुलदीप ने इस मुकाबले में भी चार विकेट लिए। हार्दिक पांड्या को 1 और रविंद्र जडेजा को भी 2 विकेट मिले।

एशिया कप 2023 के फाइनल में पहुंचा भारत

इस मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 41 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम एशिया कप 2023 के फाइनल में पहुंच गई है। इस मैच को जितवाने में भारतीय गेंदबाजों का अहम योगदान रहा। हालांकि श्रीलंका की ओर से 20 वर्षीय दुनिथ वेलालगे ने भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट चटकाए और बल्लेबाजी में भी 40 रनों का योगदान दिया। उनके इस प्रदर्शन के कारण उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवार्ड भी मिला।

FAQs : India vs Srilanka Highlights

दुनिथ वेलालगे की उम्र कितनी है?

20 वर्ष

भारत का अगला मैच कब है?

15 सितंबर

एशिया कप 2023 का फाइनल कब है?

17 सितंबर

Join WhatsApp Channel