World Cup 2023 : वर्ल्ड कप से पहले डर गए बाबर आजम, कह दी ये बात

वर्ल्ड कप से पहले बाबर आजम ने दिया बयान : 5 अक्टूबर से क्रिकेट का महाकुंभ विश्व कप शुरू हो रहा है। इस बार विश्व कप भारत में खेला जाएगा। एक दिवसीय विश्व कप की शुरुआत न्यूजीलैंड बनाम इंग्लैंड के मुकाबले से होगी। यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत अपना पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 अक्टूबर को खेलेगी। वहीं भारत-पाकिस्तान का मुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में होगा। वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम फिर से सुर्खियों में आ गए हैं। रविवार को पाकिस्तान टीम का वीजा क्लियर हो गया अब पूरी टीम बुधवार को दुबई के रास्ते भारत पहुंचेगी। ऐसे में पाकिस्तान से रवाना होने से पहले बाबर आजम ने कुछ बातें कही,  आइए जानते हैं।

बाबर आजम ने कह दी यह बड़ी बात

पाकिस्तान टीम के अधिकतर खिलाड़ी भारत में पहली बार खेलते हुए नजर आएंगे। बाबर आजम का भी यह  पहला भारतीय दौरा है। इससे पहले भारत में सिर्फ मोहम्मद नवाज एवं आगा सलमान खेले हैं। पाकिस्तान से रवाना होने से पहले बाबर आजम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा “हालांकि हम पहले भारत में नहीं खेले हैं, पर हम अधिक दबाव नहीं ले रहे हैं। हमने अच्छी तैयारी की है और सुना है की स्थिति अन्य एशियाई देशों जैसी ही होंगी। इस बार कप्तान के रूप में यात्रा करना मेरे लिए काफी सम्मान की बात है और मैं आशा करता हूं कि मैं ट्रॉफी के साथ वापस आऊंगा।”

वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान की टीम का हुआ एलान

अहमदाबाद में खेलने को लेकर उत्साहित

पाकिस्तान की टीम भारत के खिलाफ मुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेलेगी। इस मुकाबले का पूरा विश्व इंतजार कर रहा है। बाबर ने अहमदाबाद के स्टेडियम में खेलने को लेकर यह कहा ” मैं अहमदाबाद में खेलने को लेकर काफी उत्साहित हूं क्योंकि यहां स्टेडियम पूरी तरह से भरा होता है। मैं अपनी क्षमता के अनुरूप सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करूंगा। मैं व्यक्तिगत प्रदर्शन के लिए चिंतित नहीं हूं। मैं जो भी करूंगा उस से टीम के नतीजे में मदद मिले।”

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : बाबर आजम

पाकिस्तान क्रिकेट टीम का कप्तान कौन है?

बाबर आजम

विश्व कप में भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला कब है?

14 अक्टूबर

भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला कहां खेला जाएगा?

अहमदाबाद

Join WhatsApp Channel