न्यूजीलैंड बनाम बांग्लादेश के मुकाबले में होगी केन विलियमसन की वापसी

न्यूजीलैंड बनाम बांग्लादेश मैच प्रीव्यू : पिछले हफ्ते से क्रिकेट वर्ल्ड कप शुरू हो गया है। इस बार विश्व कप की मेजबानी भारत कर रहा है। भारत के 10 शहरों में कुल 48 मुकाबले खेले जाएंगे। इस विश्व कप में 10 टीम में हिस्सा ले रही हैं। आज न्यूजीलैंड बनाम बांग्लादेश का मुकाबला है। यह मुकाबला चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय समय अनुसार यह मुकाबला 2:00 बजे से शुरू होगा। इस मुकाबले में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन टीम में वापसी करेंगे। चोट के कारण वो पिछला दो मैच नहीं खेल पाए थे। आईए जानते हैं इस मुकाबले के लिए कैसी रहेगी पिच, मौसम का हाल और संभावित प्लेइंग इलेवन।

न्यूजीलैंड बनाम बांग्लादेश मैच प्रीव्यू

चेन्नई के चेपक स्टेडियम में न्यूजीलैंड बनाम बांग्लादेश का मुकाबला खेला जाएगा। विश्व कप में यह दोनों टीमों का तीसरा मुकाबला है। न्यूजीलैंड ने अपने पहले दोनों मुकाबले जीते हैं वहीं बांग्लादेश को अपने पिछले दोनों मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। यह मुकाबला चेन्नई में खेला जाएगा जहां भारत बना ऑस्ट्रेलिया का पिछला मुकाबला हुआ था। उस मुकाबले में काफी स्पिन देखने को मिली थी। अगर पिच की बात करें तो चेन्नई के पिच हमेशा से स्पिनरों के लिए मददगार साबित हुई है। इस मुकाबले के पिच के लिए लाल मिट्टी एवं काली मिट्टी का इस्तेमाल किया गया है। इनके कारण आज बल्लेबाजों को बल्लेबाजी करने में थोड़ी आसानी हो सकती है। मौसम की बात करें तो चेन्नई में काफी गर्मी पड़ेगी। दिन में अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। बारिश की आशंका बहुत कम है।

केन विलियमसन की होगी न्यूजीलैंड टीम में वापसी

न्यूजीलैंड बनाम बांग्लादेश मुकाबला के लिए केन विलियमसन की टीम में वापसी होगी। वह न्यूजीलैंड के कप्तानी करते हुए भी दिखेंगे। अब सवाल यह है कि विलियमसन के टीम में आने पर किस खिलाड़ी को टीम में जगह नहीं मिलेगी। रचिन रविंद्र ने पिछले दोनों मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया है इसलिए उन्हें टीम से निकलना लगभग नामुमकिन है। ऐसे में मध्यक्रम के बल्लेबाज मार्क चैपमैन को बाहर बैठना पड़ सकता है। आईए एक नजर डालते हैं दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन पर।

IND vs AFG : रोहित शर्मा ने खेली ताबड़तोड़ पारी, तोड़ डाले कई रिकॉर्ड

न्यूजीलैंड बनाम बांग्लादेश संभावित प्लेइंग इलेवन
न्यूजीलैंड

केन विलियमसन (कप्तान)

बांग्लादेश

शाकिब अल हसन (कप्तान)

टॉम लैथम लिट्टन दास
विल यंग तांजिद हसन
डेवोन कोनवे नजमुल हसन
डेरिल मिशेल मेहदी हसन मिराज
ग्लेन फिलिप्स मुशफिकर रहीम
रचिन रविंद्र तोहिद हृदय
मिचेल सैंटनर महेदी हसन
मैट हेनरी तस्कीन अहमद
ट्रेंट बोल्ट शोरीफुल इस्लाम
लोकी फर्गुसन मुस्तफिजुर रहमान

 

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : Bangladesh vs Newzealand

बांग्लादेश बनाम न्यूजीलैंड का मुकाबला कहां खेला जाएगा?

चेन्नई में

वर्ल्ड कप में भारत का अगला मुकाबला कब है?

14 अक्टूबर

Join WhatsApp Channel