WhatsApp AI Stickers : जानें कैसे बनाएं अपना AI जेनरेटेड स्टिकर

WhatsApp AI Stickers : मेटा कंपनी ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया ऐप्स के लिए AI फीचर्स लॉन्च किए हैं, जिनमें से एक है WhatsApp पर AI स्टिकर बनाने का फीचर। इससे अब आप वॉट्सऐप पर आराम से AI स्टिकर बना सकते हैं और उन्हें अपने दोस्तों को भेज सकते हैं। यह AI स्टिकर वॉट्सऐप की बातचीत को अद्भुत बनाता है, जब आप अब किसी संदेश का जवाब देने के लिए इस्तेमाल करते हैं, तो यह रिप्लाई को और भी मजबूत बना देता है।

जाने कैसे बनाएं WhatsApp AI Stickers

यह AI स्टिकर अभी केवल इंग्लिश भाषा को ही सपोर्ट करता है और इसे कुछ ही देशों में रोल आउट किया गया है। अगर आप इसका उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको इसके डेवलपमेंट प्रोसेस का अध्ययन करना होगा, जिसके बाद आप अपने स्टिकर्स को बना सकेंगे।

इसके लिए, आपको वॉट्सऐप को खोलकर एक चैट खोलना होगा, फिर स्माइली आइकन पर टैप करके “क्रिएट” ऑप्शन का चयन करना होगा। उसके बाद, आपको अपने स्टिकर्स के विवरण डालने होंगे, और फिर ऐप आपके लिए 4 स्टिकर्स बनाएगा। आप चाहें तो उनमें से कोई भी स्टिकर चुन सकते हैं और उन्हें विवरण को एडिट करके अपने आवश्यकताओं के अनुसार संशोधित कर सकते हैं। अगर स्टिकर आपको पसंद है, तो आप उन्हें आसानी से अपने संपर्कों को भेज सकते हैं।

फेस्टिव सीजन डील : इस फेस्टिव सीजन खरीदिए सस्ते दामों में यह प्रीमियम इयरबड्स

इस AI स्टिकर फीचर के साथ, वॉट्सऐप की बातचीत में एक नई दिशा मिल जाएगी और यह उपयोगकर्ताओं को उनके संदेशों को और भी व्यावसायिक तरीके से साझा करने में मदद करेगा।

QNA’S : WhatsApp AI Stickers

मैं इमेजेज पर व्हाट्सएप स्टिकर्स का उपयोग कैसे करूं?

एक्सपोर्ट चैट” संवाद में, उन स्टिकर का चयन करें जिन्हें आप निर्यात करना चाहते हैं और “एक्सपोर्ट” पर टैप करें।

व्हाट्सएप स्टिकर कितने बड़े हो सकते हैं?

कस्टम स्टिकर को निम्नलिखित आवश्यकताओं को पूरा करना होगा: प्रत्येक स्टिकर की पृष्ठभूमि पारदर्शी होनी चाहिए। स्टिकर बिल्कुल 512×512 पिक्सेल के होने चाहिए.

व्हाट्सएप पर स्टिकर फ्री हैं?

हां व्हाट्सएप स्टिकर डाउनलोड और उपयोग करने के लिए निःशुल्क हैं । क्या मैं ए

Join WhatsApp Channel