World Cup 2023 : न्यूजीलैंड बनाम अफगानिस्तान मैच में कैसी रहेगी पिच

न्यूजीलैंड बनाम अफगानिस्तान मैच प्रीव्यू : क्रिकेट विश्व कप फिलहाल अपने चरम पर चल रहा है। इस विश्व कप की मेजबानी भारत कर रहा है। भारत के 10 शहरों में कुल 48 मुकाबले खेले जाएंगे। वर्ल्ड कप में आज न्यूजीलैंड बनाम अफगानिस्तान का मुकाबला है। यह मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय समय अनुसार यह मुकाबला 2:00 बजे से शुरू होगा। दोनों टीमों का या वर्ल्ड कप में चौथा मैच है। न्यूजीलैंड ने अपने पिछले तीनों मुकाबले जीते हैं वहीं अफगानिस्तान को दो में हार मिली है। आईए जानते हैं इस मुकाबले के लिए कैसी रहेगी पिच, मौसम का हाल और संभावित प्लेइंग इलेवन।

न्यूजीलैंड बनाम अफगानिस्तान मैच प्रीव्यू

चेन्नई के चेपक स्टेडियम में आज न्यूजीलैंड बनाम अफगानिस्तान का मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला काफी अहम है। अफगानिस्तान ने अपने पिछले मुकाबले में इंग्लैंड को हराया था। यह देखकर न्यूजीलैंड भी अफगानिस्तान को हल्के में नहीं लेगी। इस मुकाबले के लिए पिच की बात करें तो चेन्नई की पिच हमेशा से स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार साबित हुई है। आज के मुकाबले में छठी पिच का इस्तेमाल हो रहा है। या वही मैदान है, जहां पर भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला हुआ था जिसमें स्पिन गेंदबाजों को काफी मदद मिली थी। अभी तक इस मैदान पर खेले गए दोनों मुकाबले में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम विजई हुई है। अगर मौसम की बात करें तो चेन्नई का मौसम गर्म रहने वाला है। तापमान 32 से 35 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।

क्या हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

इस मुकाबले में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन अनुपलब्ध रहेंगे। विलियमसन को पिछले मुकाबले में अंगूठे में चोट लगी थी। उनकी जगह न्यूजीलैंड के कप्तानी टॉम लैथम करेंगे। टीम में विल यंग को फिर से जगह दी जा सकती है। अगर अफगानिस्तान टीम की बात करें तो टीम में शायद ही कोई बदलाव देखने को मिले। लिए एक नजर डालते हैं दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन पर।

ओलंपिक में विराट कोहली और रोहित शर्मा के खेलने की उम्मीद कम, यह है वजह

अफगानिस्तान बनाम न्यूजीलैंड संभावित प्लेइंग इलेवन
न्यूजीलैंड

टॉम लैथम (कप्तान)

अफगानिस्तान

हसमतुल्लाह शहीदी

डेवोन कॉनवे रहमानुल्लाह गुरबाज
रचिन रविंद्र इब्राहिम जदरान
विल यंग रहमत शाह
ग्लेन फिलिप्स मोहम्मद नबी
मार्क चैपमैन इकराम अली खिल
डेरिल मिशेल अजमतुल्लाह ओमारजाई
मिचेल सैंटनर राशिद खान
मैट हेनरी मुजीब उर रहमान
ट्रेंट बोल्ट नवीन उल हक
लोकी फर्गुसन फजलहक फारूकी

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : वर्ल्ड कप

विश्व कप में आज किसका मुकाबला है?

अफगानिस्तान बनाम न्यूजीलैंड

वर्ल्ड कप में भारत का अगला मुकाबला कब है?

19 अक्टूबर को

Join WhatsApp Channel