ENG vs SA : हर के बाद जीत की पटरी पर लौटना चाहेेंगी इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका

इंग्लैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच प्रीव्यू : क्रिकेट विश्व कप फिलहाल अपने चरम पर चल रहा है। भारत में इस वर्ल्ड कप को त्यौहार की तरह मनाया जा रह है। दूर-दूर से फैंस मुकाबले देखने के लिए स्टेडियम में आ रहे हैं। इस वर्ल्ड कप में एक से बढ़कर एक शानदार मुकाबला देखने को मिल रहे हैं। आज विश्व कप में इंग्लैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका का मुकाबला है। यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय समय अनुसार यह मुकाबला 2:00 बजे से शुरू होगा। इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका अपने पिछले मुकाबले हार कर आ रहीं हैं। यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए काफी अहम है। आईए जानते हैं इस मुकाबले में कैसी रहेगी पिच, मौसम का हाल एवं संभावित प्लेइंग इलेवन।

इंग्लैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका मुकाबले में कैसी रहेगी पिच

शनिवार को मुंबई में इंग्लैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका का मुकाबला खेला जाएगा। यह इस वर्ल्ड कप में दोनों टीमों का चौथा मुकाबला है। दक्षिण अफ्रीका ने तीन में से दो मुकाबले जीते हैं वहीं इंग्लैंड को दो मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। इस मुकाबले के लिए पिच की बात करें तो लाल मिट्टी की पिच होगी। लाल मिट्टी की पिच तेज गेंदबाजों के लिए मददगार साबित होती है। साथ ही यह बल्लेबाजों को भी अच्छा प्रदर्शन करने का मौका देती है। अगर मौसम की बात करें तो मुंबई में साइक्लोन की चेतावनी दी गई है। हालांकि स्टेडियम तक इस तूफान के पहुंचने की आशंका बहुत कम है। रात में ओस देखने को मिल सकती है जिसके कारण दूसरी गेंदबाजी करने वाली टीम को दिक्कत आएगी।

क्या होगी दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान मुकाबले में दोनों टीमों में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। बेन स्टोक्स चोट से उबर चुके हैं, इसलिए इंग्लैंड टीम में उनके वापसी हो सकती है। सैम करन ने भी हाल में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है तो उनके जगह डेविड विली को मौका दिया जा सकता है। दक्षिण अफ्रीका की टीम में गेराल्ड कोएट्जी की जगह तबरेज शम्सी को मौका मिल सकता है। लिए एक नजर डालते हैं दोनों टीमों की संभावित एकादश पर।

ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की बड़ी जीत

इंग्लैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका संभावित एकादश
इंग्लैंड

जॉस बटलर (कप्तान)

दक्षिण अफ्रीका

तेंबा बावुमा (कप्तान)

जॉनी बैरिस्टो क्विंटन डी कॉक
डेविड मलान रासी वेन डर दुस्सें
जो रूट एडेन मार्करम
हैरी ब्रुक हेनरिक क्लासेन
बेन स्टोक्स डेविड मिलर
लियम लिविंगस्टोन मार्को यानसेन
डेविड विली केशव महाराज
क्रिस वोक्स कागिसो रबादा
रीस टोप्ली तबरेज शम्सी
मार्क वुड लुंगी नगीदी

 

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : वर्ल्ड कप

वर्ल्ड कप में भारत का अगला मुकाबला कब है?

22 अक्टूबर को

विश्व कप में भारत का अगला मुकाबला किसके खिलाफ है?

न्यूजीलैंड के

Join WhatsApp Channel