आईपीएल खेलने वाले ये विदेशी खिलाड़ी, वर्ल्ड कप में मचा रहे धमाल

आईपीएल में खेलने वाले ये विदेशी खिलाड़ी वर्ल्ड कप में कर रहे हैं अच्छा प्रदर्शन : भारत में खेला जा रहा क्रिकेट विश्व कप अपने चरम पर है। रोज एक से बढ़कर एक मुकाबला देखने को मिल रहे हैं। दुनिया भर के फैंस इस टूर्नामेंट का लुफ्त उठा रहे हैं। इस वर्ल्ड कप में कई शानदार व्यक्तिगत प्रदर्शन भी देखने को मिले हैं। बल्लेबाजों ने इस वर्ल्ड कप में शतक के बाद शतक की झड़ी लगा दी है। गेंदबाज भी किसी से काम नहीं है और गेंदबाजी में भी कई शानदार प्रदर्शन देखने को मिले हैं। आईए आपको बताते हैं ऐसे पांच विदेशी खिलाड़ियों के बारे में जिनका आईपीएल का अनुभव इस वर्ल्ड कप में काम आ रहा है।

आईपीएल में खेलने वाले ये विदेशी खिलाड़ी चमके

1. क्विंटन डी कॉक

इस सूची में सबसे पहला नाम है क्विंटन डी कॉक का। उन्होंने इस विश्व कप में अभी तक तीन शतक लगा दिए हैं। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में 174 रन की शानदार पारी खेली। वह फिलहाल इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। डिकॉक आईपीएल में लखनऊ सुपरजाइंट्स के लिए खेलते हैं।

2. डेवोन कॉनवे

इस सूची में दूसरा नाम कीवी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे  का है। वह भी इस विश्व कप में काफी अच्छे बल्लेबाजी कर रहे हैं। आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले कॉनवे ने वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले में ही शतक जड़ा था। चेन्नई की धीमी पिच पर खेलने का अनुभव को इस विश्व कप में काफी मदद कर रहा है।

3. डेविड वार्नर

डेविड वार्नर ने भी इस विश्व कप में तहलका मचा रखा है। वार्नर को आईपीएल का सबसे अच्छा विदेशी खिलाड़ी माना जाता है। वार्नर आईपीएल में फिलहाल दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हैं। उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए भी कई सालों तक खेला है। उनका यह अनुभव इस विश्व कप में साफ-साफ देखने को मिल रहा है। पार्टनर ने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में डेढ़ सौ से ज्यादा रन बनाए थे।

दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश पर दर्ज की बड़ी जीत

ये विदेशी गेंदबाज भी किसी से कम नहीं

4. मिचेल सैंटनर

मिचेल सैंटनर को दुनिया के सबसे अच्छे ऑलराउंडरों में गिना जाता है। उन्होंने इस विश्व कप में अपनी काबिलियत पूरी तरीके से दिखाया है। वह आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं। उनका यह अनुभव काफी काम आ रहा है। सैंटनर फिलहाल इस विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने बल्ले से भी कुछ अच्छी पारियां खेली हैं।

5. लॉकी फर्गुसन

गेंदबाजों की सूची में दूसरा नाम लॉकी फर्गुसन का है। वह आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हैं। उन्होंने इस वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्हें एक मुकाबले में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार भी मिला था।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : वर्ल्ड कप

फिलहाल इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज कौन है?

क्विंटन डी कॉक

इस वर्ल्ड कप में अभी तक सबसे ज्यादा विकेट किसने लिए हैं?

मिचेल सैंटनर ने

Join WhatsApp Channel