ऑस्ट्रेलिया बनाम नीदरलैंड मुकाबले में लगे रिकॉर्ड के पहाड़

क्रिकेट वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया बनाम नीदरलैंड मुकाबले में बने ये रिकॉर्ड : क्रिकेट वर्ल्ड कप इस समय अपने चरम पर चल रहा है। हर रोज एक से बढ़कर एक मुकाबला देखने को मिलते हैं। पूरे विश्व के फैंस क्रिकेट वर्ल्ड कप का लुफ्त उठा रहे हैं। विश्व कप में आज ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड का मुकाबला था। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड को 309 रनों से हरा दिया। यह वर्ल्ड कप में किसी भी टीम के द्वारा रनों के हिसाब से सबसे बड़ी जीत है। इस मुकाबले में एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड देखने को मिले। आईए जानते हैं इस मुकाबले में कौन से रिकॉर्ड टूटे।

ऑस्ट्रेलिया बनाम नीदरलैंड मुकाबले में बने ये रिकॉर्ड

बुधवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया बनाम नीदरलैंड का मुकाबला खेला गया। यह दोनों टीमों का इस विश्व कप का पांचवा मुकाबला था। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड को 309 रनों से हरा दिया। यह ऑस्ट्रेलिया के एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में रनों के हिसाब से सबसे बड़ी जीत है। साथी यह विश्व कप में किसी भी टीम द्वारा सबसे बड़ी जीत है। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर ने शतक लगाया। वह अब विश्व कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की सूची में तीसरे नंबर पर आ गए हैं। साथ ही इस मुकाबले में ग्लेन मैक्सवेल ने भी शतकीय पारी खेली। उन्होंने 40 गेंद में ही अपना शतक पूरा किया। यह वर्ल्ड कप में किसी भी बल्लेबाज द्वारा सबसे तेज शतक है। उनसे पहले यह रिकॉर्ड एडेन मार्क्रम के नाम दर्ज था जिन्होंने 49 गेंद में शतक लगाया था। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया के नेट रन रेट में भी काफी सुधार आया है।

अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को हराकर तोड़ा घमंड

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने भी क्या शानदार प्रदर्शन

ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड मुकाबले में रिकॉर्ड की झड़ी देखने को मिली। अगर ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की, तो ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने भी नीदरलैंड टीम की कमर तोड़ के रख दी। ऑस्ट्रेलिया की ओर से एडम जंपा ने सर्वाधिक चार विकेट चटकाए। उनका इस विश्व कप में लगातार तीसरा चार विकेट हाल है। वह ऐसा करने वाले ऑस्ट्रेलिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं। जंपा के शानदार प्रदर्शन के कारण नीदरलैंड की टीम 90 रनों पर ही ऑल आउट हो गई।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : ऑस्ट्रेलिया बनाम नीदरलैंड

इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड को कितने रनों से हराया?

309 रनों से

वर्ल्ड कप का सबसे तेज शतक किसने मारा है?

ग्लेन मैक्सवेल ने

इस मुकाबले में मैक्सवेल ने कितने गेंद में शतक जड़ा?

40

Join WhatsApp Channel