इंग्लैंड को हराकर भारत ने दर्ज की इस वर्ल्ड कप की छठी जीत

वर्ल्ड कप में भारत ने इंग्लैंड को 100 रनों से हराया : क्रिकेट वर्ल्ड कप में आज भारत बनाम इंग्लैंड का मुकाबला खेला गया। यह मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 100 रनों से हरा दिया। इस मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 229 रन बनाए। 230 रनों के लक्ष्य के जवाब में इंग्लैंड की टीम 129 रनों पर ही ऑल आउट हो गई। भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने सनसनीखेज गेंदबाजी करते हुए चार विकेट चटकाए। इस जीत के साथ ही भारत अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गया है। आईए एक नजर डालते हैं इस मुकाबले की हाइलाइट्स पर।

भारत का सेमीफाइनल खेलना हुआ पक्का

वर्ल्ड कप में आज भारत बनाम इंग्लैंड का मुकाबला खेला गया। भारत ने इंग्लैंड को 100 रनों से हराकर इस वर्ल्ड कप की छठी जीत दर्ज की। इस मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। गेंदबाजी में इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी रही और पावर प्ले के भीतर ही दो विकेट चटका लिए। फार्म में चल रहे विराट कोहली इस मैच में खाता भी नहीं खोल पाए। एक बार फिर से भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाए रोहित शर्मा ने। उन्होंने इस मुकाबले में 87 रनों की पारी खेली। उनके अलावा सूर्यकुमार यादव ने भी 49 रन बनाए।

इन दोनों की पारी की बदौलत भारत 50 ओवर में 229 रन बनाने में सफल रही। 230 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरुआत काफी खराब रही और पावर प्ले में ही चार विकेट गंवा दिए। इस मुकाबले में भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह एवं मोहम्मद शमी ने तीखी गेंदबाजी करते हुए कुल 7 विकेट चटकाए। इंग्लैंड नियमित अंतराल पर विकेट गावत रहा और अंत में 129 रनों पर ऑल आउट हो गया। 100 रनों से इस मुकाबले को जीतकर भारत अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गया है। रोहित शर्मा को उनकी शानदार पारी के कारण मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को पांच रन से हराया

भारत बनाम इंग्लैंड हाइलाइट्स

  • इस मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया।
  • पहले बल्लेबाजी करते हो भारत ने 50 ओवर में 229 रन बनाए।
  • भारत की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 87 रन बनाए।
  • 230 रनों के लक्ष्य के जवाब में इंग्लैंड की टीम 129 रनों पर ही ऑल आउट हो गई।
  • भारत की ओर से तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने सर्वाधिक चार विकेट चटकाए।
  • भारत की इस वर्ल्ड कप में छठी जीत है। इसके साथ भारत अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गया है।
  • रोहित शर्मा को उनकी शानदार पारी के कारण मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

FAQs : वर्ल्ड कप

भारत और इंग्लैंड का मुकाबले में किसकी जीत हुई?

भारत की

इस मुकाबले मैन ऑफ द मैच किसे मिला?

रोहित शर्मा को

भारत का अगला मुकाबला किसके खिलाफ है?

श्रीलंका के

Join WhatsApp Channel