पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच आत्मसम्मान की लड़ाई

पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश मैच प्रीव्यू :  भारत में खेला जा रहा क्रिकेट वर्ल्ड कप अपने चरम पर है। धीरे-धीरे यह विश्व कप अपने आखिरी दौर में आ रहा है। 10 टीमें चमचमाती ट्रॉफी के लिए आपस में भिड़ रही हैं। विश्व कप में आज पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश का मुकाबला है। यह मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय समय अनुसार यह मुकाबला 2:00 बजे शुरू होगा। यह दोनों टीमों का इस वर्ल्ड कप में सातवां मुकाबला होगा। बांग्लादेश ने अभी तक कि वर्ल्ड कप में सिर्फ एक मुकाबला जीता है। वहीं पाकिस्तान को दो मुकाबले में जीत मिली है। आईए जानते हैं इस मुकाबले में कैसी रहेगी पिच, मौसम का हाल और संभावित एकादश।

पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश मुकाबले में कैसी रहेगी पिच

कोलकाता में आज पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश का मुकाबला खेला जाएगा। फिलहाल के लिए दोनों टीम में सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी हैं। यह मुकाबला वाकई में आत्म सम्मान का मुकाबला होगा। अगर पिच की बात करें तो इस मुकाबले के लिए पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार होगी। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को ज्यादा फायदा होगा। कोलकाता में खेले गए पिछले आठ मुकाबले में सात में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत मिली है। शाम में ओस की संभावना है जिससे दूसरी गेंदबाजी करने वाली टीम को दिक्कतें आएंगी। कोलकाता का मौसम आज उमस भरा रहने वाला है । 60% तक ह्यूमिडिटी लेवल रहने की उम्मीद है। इस कारण पहले फील्डिंग करने वाली टीम को थकान महसूस होगी।

क्या है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

पाकिस्तान में नाम बांग्लादेश के लिए दोनों टीमों में कुछ बदलाव देखने को मिले हैं। इस मुकाबले के लिए पाकिस्तान की टीम ने तीन बदलाव किए हैं। इस मुकाबले में शादाब खान, मोहम्मद नवाज एवं इमाम उल हक को टीम में जगह नहीं दी गई है। उनके स्थान पर सलमान आगा, फखर ज़मान एवं ओसामा मिर को टीम में शामिल किया गया है। आईए एक नजर डालते हैं दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन पर।

श्रीलंका को हराकर अफगानिस्तान ने रचा इतिहास

पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश प्लेइंग इलेवन
पाकिस्तान

बाबर आजम (कप्तान)

बांग्लादेश

शाकिब अल हसन (कप्तान)

फखर जमान तंजीद हसन
अब्दुल्लाह सफीक लिटन दास
मोहम्मद रिजवान नजमुल हसन
सऊद शकील मुश्फिकुर रहीम
सलमान आगा महुमदुल्लाह
उसामा मीर तोविद हृदय
शाहीन अफरीदी मेहदी हसन मिराज
हरीश रऊफ तस्कीन अहमद
मोहम्मद वसीम मुस्तफिजुर रहमान
इफ्तिखार अहमद शोरीफुल इस्लाम

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : वर्ल्ड कप

वर्ल्ड कप में आज किसका मुकाबला है?

बांग्लादेश बनाम पाकिस्तान

वर्ल्ड कप में भारत का अगला मुकाबला कब है?

2 नवंबर

Join WhatsApp Channel