नीदरलैंड बनाम अफगानिस्तान के जंग में कौन मारेगा बाजी

नीदरलैंड बनाम अफगानिस्तान मैच प्रीव्यू : भारत में खेला जा रहा क्रिकेट वर्ल्ड कप का खुमार लोगों पर चढ़ चुका है। यह वर्ल्ड का आप अपने आखिरी चरण में है। हर मुकाबले अब एक निर्णायक मुकाबला है। विश्व कप में आज नीदरलैंड बनाम अफगानिस्तान का मुकाबला है। यह मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय समय अनुसार यह मुकाबला 2:00 बजे से शुरू होगा। यह दोनों टीमों का इस वर्ल्ड कप में सातवां मुकाबला होगा। अफगानिस्तान अगर यह मुकाबला जीती है तो उसके सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद बढ़ जाएगी। आईए जानते हैं इस मुकाबले के लिए कैसी रहेगी पिच, मौसम का हाल और संभावित प्लेइंग इलेवन।

नीदरलैंड बनाम अफगानिस्तान मुकाबले में कैसी रहेगी पिच

शुक्रवार को लखनऊ में नीदरलैंड बनाम अफगानिस्तान का मुकाबला खेला जाएगा। यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए काफी अहम है। जो भी टीम इस मुकाबले को जीतेगी उसके सेमीफाइनल में पहुंचने की आस लगी रहेगी। अफगानिस्तान ने अभी तक 6 मुकाबले में से तीन मुकाबले जीते हैं वहीं नीदरलैंड ने 6 मुकाबले में से दो में जीत मिली है। इस मुकाबले के लिए अगर पिच की बात करें तो यह पिच तेज गेंदबाजों के लिए मददगार रहेगी। इस स्टेडियम में लक्ष्य का बचाव करना आसान रहता है। क्या खेले गए पिछले मुकाबले में भारत ने 229 रनों का बचाव कर लिया था। ऐसे में टॉस एक निर्णायक भूमिका निभा सकता है। मौसम की बात कर तो लखनऊ का मौसम सुहावना रहने वाला है। ना ज्यादा गर्मी ना ज्यादा सर्दी रहेगी। तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के करीब रहने की उम्मीद है। हालांकि रात में ओस गिरेगी जिससे दूसरी गेंदबाजी करने वाली टीम को दिक्कतें आएंगी।

क्या होगी दोनों टीमों की प्लेइंग 11

नीदरलैंड बना अफगानिस्तान मुकाबले के लिए दोनों टीमों में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। लखनऊ की पिच तेज गेंदबाजों के लिए मददगार रहेगी ऐसे में दोनों टीमें एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज खेला सकते हैं। लिए एक नजर डालते हैं दोनों टीमों की संभावित एकादश पर।

आईसीसी की हाल की रैंकिंग में यह गेंदबाज बना नंबर एक

नीदरलैंड बनाम अफगानिस्तान संभावित एकादश
अफगानिस्तान

हसमतुल्लाह शहीदी (कप्तान)

नीदरलैंड 

स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान)

रहमानुल्लाह गुरबाज मैक्स ओ डॉड
इब्राहिम ज़दरान विक्रमजीत सिंह
रहमत शाह वेसले बरेसी
असमतुल्लाह ओमरजाई कॉलिन एकरमैन
इकराम अली खिल बेस डी लीड
मोहम्मद नबी साइब्रैंड इंजलबर्च
राशिद खान लोगान वेन बीक
मुजीब उर रहमान रायन क्लीन
नवीन उल हक आर्यन दत्त
फजल हक फारूकी पॉल वेन मेकरीन

 

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : वर्ल्ड कप

वर्ल्ड कप में आज किसका मुकाबला है?

अफगानिस्तान और नीदरलैंड का

वर्ल्ड कप में भारत का अगला मुकाबला किसके खिलाफ है?

दक्षिण अफ्रीका के

Join WhatsApp Channel