2023 Triumph Scrambler 400X Review: जाने कैसा रहा ट्रायम्फ स्क्रैम्बलर 400X का पब्लिक रिव्यू

2023 ट्रायम्फ स्क्रैम्बलर 400X रिव्यू: बता दे की कंपनी ने 2023 में काफी मॉडल लॉन्च किये थे, और सारे सफल भी रहेंगे। साथ ही, उसी साल मैं भी कंपनी के तरफ से नए मॉडल आने वाले हैं। कंपनी ने 2024 की भी प्लानिंग अभी से कर रखी है। मई 2024 में हमें कंपनी की तरफ से ये दमदार गाड़ी देखने को मिलेगी। इसमें ऐसे खास फीचर्स हैं जो आपको दूसरी बाइक में नहीं मिलेंगे। यहां तक ​​कि ट्राइंफ के पुराने मॉडलों में भी ऐसे फीचर्स नहीं हैं। सोशल मीडिया पर इस बाइक के डिजाइन की तस्वीरें वायरल हो रही हैं। ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में भी इस बाइक के काफी चर्चे हो रहे हैं। रॉयल एनफील्ड की ये बाइक कंपनी की बेस्टसेलर बाइक होने वाली है। बाइक वाकई काफी पावरफुल है। अगर आप बाइक लेने का प्लान कर रहे हैं, तो ये आर्टिकल आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

बाइक रिव्यू जान लेना जरूरी है। हमें बाइक के फायदे और नुकसान का एक विचार आएगा और आप लोग एक बेहतर निर्णय लेंगे।

2023 ट्रायम्फ स्क्रैम्बलर 400X का पब्लिक रिव्यू कैसा था?

triumph scrambler 400x review
triumph scrambler 400x review
  1. जहाँ तक दृश्य संकेतों की बात है, स्क्रैम्बलर दूर से बिल्कुल स्पीड 400 जैसा दिखता है। और यह एक अच्छी बात है। स्पीड 400 एक खूबसूरत दिखने वाली मोटरसाइकिल है जिसमें चारों ओर प्रीमियम टच है। यह स्क्रैम्बलर 400 एक्स पर भी जारी है।
  2. उत्तरार्द्ध में वही पारंपरिक लेकिन भव्य ब्रिटिश थम्पर डिज़ाइन तत्व हैं जैसे गोल हेडलैंप, एक अश्रु ईंधन टैंक और न्यूनतम साइड और रियर बॉडीवर्क। साथ ही, इन तत्वों पर विस्तार से ध्यान आकर्षित करने वाला है और दो बार ध्यान देने योग्य है।
  3. इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि स्क्रैम्बलर स्पीड की एक बड़ी कमजोरी – सड़क पर उपस्थिति की कमी – को संबोधित करता है। स्क्रैम्बलर, अपने लम्बे रुख, बड़े फ्रंट व्हील और नक्कल गार्ड के साथ व्यापक हैंडलबार के कारण, अधिक मजबूत और बड़ी दृश्य उपस्थिति रखता है।
  4. अब, यह स्पष्ट नहीं हो सकता है, लेकिन अलग-अलग पहियों को चलाने के अलावा, स्क्रैम्बलर में स्पीड के लिए एक अलग चेसिस भी है, जो इसे बाद वाले की तुलना में काफी लंबा व्हीलबेस देता है। अन्य परिवर्तनों में अलग-अलग फ़ुटपेग, एक स्प्लिट सीट और एक अधिक उद्देश्यपूर्ण दिखने वाला एग्ज़ॉस्ट शामिल हैं। ये 400 एक्स की सड़क उपस्थिति को बढ़ाने में एक सूक्ष्म लेकिन महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

400 एक्स की चेसिस में बड़ा बदलाव मुख्य फ्रेम के लिए लंबी गर्दन है। अन्यथा, यह अभी भी बोल्ट-ऑन सब-फ़्रेम वाली एक ट्यूबलर इकाई है। स्क्रैम्बलर के फ्रंट यूएसडी फोर्क्स और रियर मोनोशॉक दोनों की यात्रा लंबी है।

यामाहा एमटी 15

बाइक से संबंधित अन्य अपडेट के लिए हमारी वेबसाइट samacharbuddy.com से जुड़े रहें। धन्यवाद

FAQs: 2023 ट्रायम्फ स्क्रैम्बलर 400X रिव्यू

ट्राइंफ स्क्रैम्बलर 400X उच्चतम गति

150 kmph

ट्राइंफ स्क्रैम्बलर 400X माइलेज

30 kmpl

स्क्रैम्बलर 400X इंजन सी.सी

398 cc

Join WhatsApp Channel