वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के सामने अफ़गानों की चुनौती

अफगानिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच प्रीव्यू : इस समय भारत में खेला जा रहा क्रिकेट वर्ल्ड कप का लुफ्त पूरी दुनिया उठा रही है। यहां रोज एक से बढ़कर एक रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। यह वर्ल्ड कप अब अपने आखिरी चरण में पहुंच गया है। हर मुकाबले अब निर्णायक साबित होंगे। वर्ल्ड कप में आज अफ़ग़ानिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला है। यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय समय अनुसार यह मुकाबला 2:00 बजे से शुरू होगा। आईए जानते हैं इस मुकाबले के लिए कैसी रहेगी पिच, मौसम का हाल और संभावित प्लेइंग इलेवन।

अफगानिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया मुकाबले में कैसी रहेगी पिच

मुंबई में आज अफ़ग़ानिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला खेला जाएगा। यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए काफी अहम है। ऑस्ट्रेलिया अगर यह मुकाबला जीतता है तो सेमीफाइनल में प्रवेश कर जाएगा। वहीं अगर अफगानिस्तान इस मुकाबले में बाजी मारती है तो उसके भी सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना बढ़ जाएगी। इस मुकाबले के लिए अगर पिच की बात करें तो मुंबई के बीच बल्लेबाजों के लिए काफी मददगार साबित हुई है। आज के मुकाबले में लाल मिट्टी की पिच उपयोग होगी जिससे बल्लेबाज़ों को बल्लेबाजी करने में आसानी होगी। हालांकि पिच में स्पिनरों के लिए टर्न देखने को मिल सकती है। यहां खेले गए पिछले मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंका को 55 रनों पर ही ऑल आउट कर दिया था। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज कैसी गेंदबाजी करते हैं। मुंबई का मौसम दिन में गर्म रहने वाला है। इस कारण पहले फील्डिंग करने वाली टीम को थकान महसूस होगी। रात में ओस गिरने की संभावना है।

क्या हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

अफगानिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले में दोनों टीमों में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया की टीम में ग्लेन मैक्सवेल एवं मिचेल मार्श की वापसी होगी। वहीं आज के मुकाबले में स्टीव स्मिथ के खेलने की संभावना बहुत कम है। आईए एक नजर डालते हैं दोनों टीमों की संभावित एकादश पर।

जन्मदिन पर विराट कोहली ने की सचिन की बराबरी

अफगानिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया संभावित एकादश
ऑस्ट्रेलिया

पैट कमिंस

अफगानिस्तान

हशमतुल्लाह शहीदी

डेविड वार्नर इब्राहिम ज़दरान
ट्रेविस हेड रहमानुल्लाह गुरबाज
मिचेल मार्श रहमत शाह
मार्नुस लाबूशेन असमतुल्लाह ओमरजाई
ग्लेन मैक्सवेल इकराम अली खिल
जॉस इंग्लिश मोहम्मद नबी
मिचेल स्टार्क राशिद खान
जोश हेजलवुड मुजीब उर रहमान
एडम जंपा फजलहक फारूकी

 

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : वर्ल्ड कप

वर्ल्ड कप में आज किसका मुकाबला है?

ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान का

वर्ल्ड कप में भारत का अगला मुकाबला किसके खिलाफ है?

नीदरलैंड के

Join WhatsApp Channel