भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी 20 मुकाबला आज

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया पहला टी 20 : क्रिकेट विश्व कप 2023 का अब समापन हो गया है। रविवार को अहमदाबाद में खेले गए फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हरा दिया। यह ऑस्ट्रेलिया की एकदिवसीय वर्ल्ड कप की छठी खिताबी जीत है। यह वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद अब भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया की टी 20 श्रृंखला शुरू हो रही है। इस श्रृंखला का पहला मुकाबला 23 नवंबर को विशाखापत्तनम में खेला जाएगा। भारतीय समय अनुसार यह मुकाबला शाम 7 बजे से शुरू होगा। इस श्रृंखला में भारत की कप्तानी सूर्य कुमार यादव कर रहे हैं। आईए जानते हैं इस मुकाबले में कैसी रहेगी पिच, मौसम का हाल और संभावित प्लेइंग इलेवन।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया पहला टी 20 प्रीव्यू

गुरुवार, 23 नवंबर को विशाखापत्तनम में भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच टी 20 मुकाबला खेला जाएगा। एकदिवसीय वर्ल्ड कप के फाइनलिस्ट के बीच यह मुकाबला रोमांचक होने की उम्मीद है। दोनों टीमें अभी से 2024 टी 20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुट गई हैं। दोनों टीमों की निगाहें अब जून में होने वाले T20 वर्ल्ड कप पर है। इस मुकाबले के लिए पिच की बात करें तो विशाखापट्नम की पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार साबित हो सकती है। हालांकि पिच पर हल्की सी हरी घास देखने को मिली है। इस से शुरू में तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है। अगर मौसम की बात करें तो विशाखापत्तनम का मौसम सुहावना रहने वाला है। समुद्री हवाएं चलेंगी जिसके कारण वातावरण सुहावना रहेगा।

क्या हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों में नियमित खिलाड़ियों की अनुपलब्धता है। ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी मैथ्यू वेड करेंगे। भारत ओपनर के तौर पर ऋतुराज गायकवाड़ को मौका दे सकता है। ऑस्ट्रेलिया इस मुकाबले के लिए ट्रेविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल और मार्कस स्टोइनिस को आराम दे सकता है। आईए एक नजर डालते हैं दोनों टीमों की संभावित एकादश पर।

वर्ल्ड कप 2023 में गेंदबाजों के नाम दर्ज हुए ये रिकॉर्ड

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया पहला टी 20 संभावित एकादश
भारत 

सूर्य कुमार यादव (कप्तान)

ऑस्ट्रेलिया 

मैथ्यू वेड (कप्तान)

ऋतुराज गायकवाड़ मैथ्यू शॉर्ट
यशस्वी जायसवाल ट्रेविस हेड
ईशान किशन स्टीव स्मिथ
तिलक वर्मा टिम डेविड
रिंकू सिंह मार्कस स्टोइनिस
अक्षर पटेल एरॉन हार्डी
रवि बिश्नोई शॉन एबॉट
अर्शदीप सिंह नाथन एलिस
आवेश खान तनवीर सांघा
प्रसिद्ध कृष्णा जेसन बहरेंड्रॉफ

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल को पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी 20 सीरीज कब से शुरू है?

23 नवंबर से

इस श्रृंखला में भारत की कप्तानी कौन कर रहा है?

सूर्य कुमार यादव

इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया का कप्तान कौन है?

मैथ्यू वेड

Join WhatsApp Channel