आईपीएल 2024 नीलामी में इन विदेशी खिलाड़ियों पर रहेंगी सबकी नजर

आईपीएल 2024 नीलामी :  रविवार को भारत बनाम आस्ट्रेलिया के बीच t20 श्रृंखला की समाप्ति हो गई। इस श्रृंखला के बाद अब सभी क्रिकेट फैंस का ध्यान आईपीएल की ओर आकर्षित हो गया है। 19 दिसंबर को आईपीएल 2024 सीजन की नीलामी होनी है। इस बार यह नीलामी दुबई में होगी। इस नीलामी में सभी 10 फ्रेंचाइजी अपनी टीम के लिए खिलाड़ियों को खरीदेंगी। इस बार नीलामी में कई जाने-माने खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। कुछ खिलाड़ी तो ऐसे हैं जिन पर सभी टीमों की नजर बनी हुई है। आईए जानते हैं कौन है वो विदेशी खिलाड़ी जिन पर आईपीएल 2024 नीलामी में सभी टीमों की नजर रहेगी।

आईपीएल 2024 नीलामी में इन विदेशी खिलाड़ियों पर रहेंगी सबकी नजर

1. ट्रेविस हेड

आईपीएल 2024 की नीलामी में एक खिलाड़ी जिन पर सभी टीमों की नजर होगी वह है ट्रेविस हेड। हेड ने हाल ही में समाप्त हुए वर्ल्ड कप में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने फाइनल में भारत के खिलाफ शतक भी जड़ा था। हेड अपनी आक्रामक शैली के लिए जाने जाते हैं। वह ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के अलावा पार्ट टाइम स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं। जिन टीमों को एक आक्रामक शुरुआती क्रम का बल्लेबाज चाहिए होगा वह टीम ट्रेविस हेड पे पैसे लुटाएंगी।

2. रचिन रविंद्र

इस आईपीएल सीजन की नीलामी में रचिन रविंद्र सबसे महंगे खिलाड़ी के रूप में उभर कर आ सकते हैं। हाल ही में खत्म हुए विश्व कप में उन्होंने न्यूजीलैंड टीम के लिए सर्वाधिक रन बनाए थे। उन्होंने इस टूर्नामेंट में तीन शतक भी जड़ा था। उनकी स्पिन खेलने की काबिलियत को देखकर कई टीमों की उन पर निगाहें रहेंगी। रविंद्र बल्लेबाजी के साथ-साथ पार्ट टाइम ऑफ ब्रेक गेंदबाजी भी करते हैं। ऐसे में वह टीम के लिए एक बहुमूल्य भूमिका निभा सकते हैं।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला की तीनों टीमों में शामिल हैं सिर्फ ये खिलाड़ी

यह खिलाड़ी भी किसी से कम नहीं

3. मिचेल स्टार्क

मिचेल स्टार्क की सनसनीखेज के गेंदबाजी के बारे में शायद ही किसे पता ना हो। इस आईपीएल सीजन की नीलामी में स्टार्क अपना नाम दर्ज कर चुके हैं। जिन टीमों को एक अच्छे तेज गेंदबाज की जरूरत है वह नीलामी में उनके पीछे भागेंगी। स्टार्क शुरू में स्विंग कराने के साथ-साथ डेथ में भी काफी अच्छी गेंदबाजी करते हैं। ऐसे में हुआ किसी भी टीम के लिए एक मैच जीतने वाले खिलाड़ी के रूप में प्रदर्शन कर सकते हैं।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : आईपीएल 2024

आईपीएल 2024 की नीलामी कब होगी?

19 दिसंबर को

आगामी आईपीएल सीजन की नीलामी कहां होगी?

दुबई में

आईपीएल का अगला सीजन कब शुरू होगा?

मार्च 2024

Join WhatsApp Channel