Activa Electric vs Ather 450 : क्या एथर 450 इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाम दे पाएगा आने वाली एक्टिवा इलेक्ट्रिक को टक्कर

एक्टिवा इलेक्ट्रिक बनाम एथर 450 इलेक्ट्रिक एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्दी ही मार्केट में लॉन्च होने वाला है। सोशल मीडिया पर एक्टिवा इलेक्ट्रिक बनाम एथर अभी से शुरू हो गया है। लोग बहुत ज्यादा उत्साहित हैं दोनों के कॉम्पिटिशन को देखने के लिए। हालाँकि, इस बाज़ार में पहले से है, और पहले से ही अपनी बहुत सारी गाड़िया बेच कर चुकी है। एथर के पास इलेक्ट्रिक स्कूटर के मार्केट में एक बहुत बड़ा और अच्छा खासा शेयर है। एक्टिवा, जो पेट्रोल से चलने वाली गाड़ियों में टॉप पर है, उसने इलेक्ट्रिक मार्केट में एंट्री ले ली है। एक्टिवा एक पहले से स्थापित ब्रांड है। लोगो को कंपनी पर पहले से भरोसा है। अब देखने वाली बात ये है कि एक्टिवा इलेक्ट्रिक मार्केट में भी अपना ब्रांड बन पाएगी जहां पहले से इतने प्रतिस्पर्धी हैं?

आइये आज इस आर्टिकल में पूरी तुलना करते हैं दोनों कंपनियों का। जानते हैं दोनों के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन, कीमत और बहुत कुछ।

एक्टिवा इलेक्ट्रिक बनाम एथर 450 इलेक्ट्रिक कीमत?

activa electric launch
activa electric launch
  • एक्टिवा इलेक्ट्रिक एक सिंगल वेरिएंट में ही लॉन्च होगी। जबकि एथर इलेक्ट्रिक के बहुत सारे वेरिएंट हैं, जिसकी अलग-अलग कीमत है।
  • एक्टिवा इलेक्ट्रिक की शुरुआती कीमत 1,10,000 रुपये है। एथर इलेक्ट्रिक के बहुत सारे वेरिएंट हैं जिनकी अलग-अलग कीमत है। औसत कीमत 1,38,000 है और गाड़ी 1,50,000 तक जाती है।
  • ये एक्स शोरूम कीमतें हैं। एक्टिवा इलेक्ट्रिक आरटीओ और इंश्योरेंस मिलाकर 1,30,000 का आस पास रोड पर पड़ेगी। एथर इलेक्ट्रिक की ऑन रोड कीमत औसतन 1,50,000 रुपये है।
  • भारत के अलग-अलग राज्यों में शोरूम के हिसाब से गाड़ी की कीमत में थोड़ा अंतर हो सकता है।

प्राइस रेंज की तुलना यूएसई एक्टिवा इलेक्ट्रिक से होती है। एथेर की कीमत थोड़ी ज़्यादा है। लेकिन सिर्फ और सिर्फ कीमत के आधार पर हम गाडियो के कीमत की तुलना नहीं कर सकते। गाडियो के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस से ही हम समझ पाएंगे कि कौन सी गाडी बेहतर है। मूल्य कारक भी महत्वपूर्ण होता है, लेकिन वो सबका अलग-अलग बजट हो सकता है। लेकिन फीचर्स और स्पेसिफिकेशन एक रहेंगे सबके लिए, इसलिए फीचर्स जानना जरूरी है। आइए अब जानते हैं एक टेबल की आंतरिक और बाहरी सुविधाओं से मदद।

होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर

एक्टिवा इलेक्ट्रिक बनाम एथर 450 इलेक्ट्रिक फीचर्स
Bases एक्टिवा इलेक्ट्रिक एथर 450 इलेक्ट्रिक
बैटरी लिथियम आयन लिथियम आयन
माइलेज (रेंज) 100 kms 75 kms
चार्ज का समय 6 घंटे 5 घंटे 25 मिनट
कुल मोड 3 3
उच्चतम गति 75 kmph 80 kmph
कीमत 1,10,000 1,38,000

स्कूटी से संबंधित अन्य अपडेट के लिए हमारी वेबसाइट samacharbuddy.com से जुड़े रहें। धन्यवाद

FAQs : एक्टिवा इलेक्ट्रिक बनाम एथर 450 इलेक्ट्रिक

एक्टिवा से बेहतर कौन सी स्कूटी है?

ओला इलेक्ट्रिक

क्या इलेक्ट्रिक एक्टिवा अच्छा है?

हाँ, इसकी गुणवत्ता और विशेषताएँ सर्वोत्तम हैं

Ather 450x का माइलेज कितना है?

165 कि.मी

ओला एस1 प्रो का माइलेज

195 कि.मी

Join WhatsApp Channel