होंडा SP 125 : किफायती दाम पर खरीद सकते हैं आप यह बाइक, जानिए क्या हैं खास फिचर्स

Honda SP 125 : जापान की लोकप्रिय टू-वीलर कंपनी Honda ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपनी नई बाइक Honda SP 125 का आगाज किया है। यह नई मोटरसाइकल होंडा की पहली बाइक है जो अप्रैल 2020 से लागू होने वाले बीएस6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप है। इसके साथ ही, यह बाइक कई नए फीचर्स के साथ आती है और आपको एक बेहतर राइडिंग अनुभव प्रदान करती है।

जानिए क्या हैं होंडा SP 125 खास फीचर्स।

  • वेरियंट और कीमत : Honda SP 125 दो वेरियंट्स में उपलब्ध है – ड्रम और डिस्क। ड्रम वेरियंट की कीमत इंडियन रुपये 72,900 और डिस्क वेरियंट की कीमत 77,100 है। ये कीमतें एक्स शोरूम मूल्यों के हिसाब से हैं।
  • ज्यादा बेहतर इंजन : इस नई बाइक में Honda ने इनहेन्स्ड स्मार्ट पावर (eSP) टेक्नोलॉजी के साथ 125cc, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दिया है। यह न केवल परफॉर्मेंस और फ्यूल इकनॉमी को सुधारता है, बल्कि इंजन के मूविंग कम्पोनेन्ट्स के बीच के फ्रिक्शन (घर्षण) को भी कम करता है। इसमें साइलेंट स्टार्ट ACG स्टार्टर भी है, जो इंजन को बिना आवाज किए स्टार्ट करता है। इस इंजन का पॉवर आउटपुट 7,500rpm पर 10.72bhp है और 6,000rpm पर 10.9Nm पीक टॉर्क है। कंपनी का दावा है कि पहले के मुकाबले इसका माइलेज 16 प्रतिशत बेहतर है।
  • डिजाइन : नई Honda SP 125 बाइक का डिजाइन दूसरी Honda मॉडल Cb Shine SP के मुकाबले बड़ा, ऊंचा और चौड़ा है। इसमें शार्प एलईडी हेडलैम्प सेटअप, मस्क्युलर फ्यूल टैंक, स्पोर्टी ग्राफिक्स, नए 5-स्पोक अलॉय व्हील्स, और क्रोम शील्ड के साथ नया एग्जॉस्ट शामिल है। बाइक का रियर लुक भी बोल्ड और आकर्षक है।
  • नए फीचर्स : Honda की इस नई बाइक में साइलेंट-स्टार्ट ACG स्टार्टर मोटर सहित कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स दिए गए हैं। बाइक में नया स्विचगियर और एक इंटीग्रेटेड पास स्विच भी है। Honda SP 125 में लो/हाई बीम और इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन क्रमश बाएं और दाएं हैंडलबार पर दिए गए हैं। यह बाइक अपने सेगमेंट में पहली बाइक है जिसमें फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी है। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में गियर पोजिशन इंडिकेटर, दो ट्रिप मीटर, औसत फ्यूल इकॉनमी इंडिकेटर, डिस्टेंस टू इम्पटी, और सर्विस ड्यू इंडिकेटर शामिल हैं।
  • सीबी शाइन के साथ होगी ब्रिकी : Honda SP 125 नई होंडा सीबी शाइन SP का अपडेटेड वर्शन होती है, जिसमें ‘सीबी शाइन’ नामक मॉडल को हटा दिया गया है। हालांकि, नई SP 125 के साथ ही होंडा सीबी शाइन SP की बिक्री भी जारी रहेगी।

इस नई Honda SP 125 के आगमन से भारतीय मोटरसाइकल शौकीनों के लिए एक नई विकल्प का प्रस्तावना है, जिसमें उन्हें एक बेहतर राइडिंग अनुभव और एक आकर्षक डिज़ाइन का आनंद लेने का मौका मिलेगा।

QNA’S: Honda SP 125

एसपी 125 कितना माइलेज देती है?

65.00 Km/l किमी/लीटर

एसपी 125 का वेट कितना है?

होंडा एसपी 125 का व्हीलबेस 1285mm, वजन 116 किग्रा और फ्यूल टैंक कैपेसिटी 11.2-L है

क्या होंडा एसपी 125 में किक स्टार्ट है?

होंडा एसपी 125 सेल्फ-स्टार्ट और किक-स्टार्ट दोनों प्रदान करता है ।

Join WhatsApp Channel