Mahindra Thar EV Launch – बाहर आया महिंद्रा थार इलेक्ट्रिक का पहला लुक, जानें कब होगी लॉन्च

महिंद्रा थार इलेक्ट्रिक : महिंद्रा ने अपना पहला इलेक्ट्रिक एसयूवी मॉडल पेश किया, जिस्की डिजाइन, डिसील कार से भी बहुत ज्यादा अच्छी है। इसके अलावा पांच दरवाजे वाली कार के साथ महिंद्रा, अपना नया लोगो भी लॉन्च करने वाला है। महिंद्रा ने हाल ही में इस मॉडल का फर्स्ट लुक शेयर किया है, जो  लोगो को बहुत ज्यादा पसंद आ रहा है। महिंद्रा का ये मॉडल, उसके बाकी सारे मॉडल्स से दिखने में बहुत ज्यादा अलग है, और इस मॉडल से बहुत ज्यादा प्रीमियम और लग्जरी वाइब्स आ रही है। महिंद्रा का ये मॉडल, बहुत सी बड़ी एसयूवी कारों को टक्कर देगा। महिंद्रा ने ये कंफर्म करते हुए बताया कि Thar.e एक नया प्लेटफॉर्म INGLO-P1 पर आधारित होगा। पहले के मॉडल के मुताबिक, इस मॉडल का ग्राउंड क्लीयरेंस बहुत ज्यादा रखा जाएगा। आइए आगे जानते हैं, कब होगा ये मॉडल लॉन्च, क्या रहेंगे फीचर्स और क्या रहेगा इसकी कीमत!

Mahindra Thar.E First Look
Mahindra Thar.E First Look

महिंद्रा थार ई लॉन्च डेट इन इंडिया

महिंद्रा की थार.ई मॉडल की डिजाइन अभी पूरी तैयार है। इसका फर्स्ट लुक भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर हो चुका है। भारत में, ये मॉडल 2024 खत्म  या फिर 2025 की शुरुआत में लॉन्च होगा। 2023 में महिंद्रा अपना कोई भी मॉडल लॉन्च नहीं करने वाली है, जो उन्हें कंफर्म करता है बताता है। महिंद्रा का ईवी मॉडल वर्ल्डवाइड थोड़ा पहले लॉन्च हो सकता है, लेकिन फिर, 2023 में महिंद्रा कोई भी नया मॉडल लॉन्च नहीं करेगी। इसके अलग-अलग मॉडल, अलग-अलग तारिक को लॉन्च होंगे, जिनका अलग-अलग कीमत होगी। लॉन्च वाले डेट्स में, हो सकता है महिंद्रा Thar.e के कुछ शानदार ऑफर निकले, शुरुआती बिक्री के लिए।

महिंद्रा थार ईवी मॉडल (Mahindra Thar EV Models)
क्र.सं(S.no) मॉडल (Models)
1) LX (एल-एक्स)
2) AX (ए-एक्स)

महिंद्रा थार ईवी कीमत

महिंद्रा थार ईव की कीमत 20 – 25 लाख के बीच में रहेगी। हालाँकि, शुरुआती बिक्री के लिए लॉन्च कीमत थोड़ी कम हो सकती है, लेकिन कुछ समय बाद रनिंग डेज़ में यही कीमत रहेगी। थार इलेक्ट्रिक के कुल 2 मॉडल रहेंगे, और दोनों की कीमत अलग-अलग होगी। सटीक कीमत अभी सामने नहीं आई, वो लॉन्च डेट के बारे में कुछ समय पहले मालूम चलेगा। बात करे कीमत की, तो ये कीमत काफी वाजिब नजर आ रही है। अगर हम दूसरी कंपनियों की सेडान ईवीएस की बात करेंगे, तो वो भी लगभाग इस हाई रेंज में आती है। और महिंद्रा हमें एसयूवी दे रहा है इस प्राइस रेंज में, वो भी लग्जरी लुक्स के साथ। महिंद्रा थार के डीजल मॉडल भी 15-20 लाख के बीच में आते हैं, अगर हम हिसाब से तुलना करें, तो इसकी कीमत और भी ज्यादा होनी चाहिए। लेकिन महिंद्रा ने बिल्कुल उचित कीमत निकाली है। हालाँकि, ये अभी कन्फर्म कीमत नहीं है।

महिंद्रा थार ईवी फीचर्स

डिज़ाइन के हिसाब से देखा जाए, तो ये डिज़ाइन इंडिया में बिकने वाली कारों से काफी अलग है। इस टाइप की डिजाइन महिंद्रा के तरफ से पहली बार देखने को मिल रही है। कार के सामने चौकोर आकार के एलईडी लाइटस्टैंप हैं, एक स्टील बम्पर है जो बहुत ही ज्यादा मजबूत बनता है, और बहुत बड़े अलॉय व्हील हैं चौकोर एलईडी टेललैंप्स के साथ। थार ईवी आधारित है INGLO P1 प्लेटफॉर्म पर जो कि 300 मिमी का ग्राउंड क्लीयरेंस प्रदान करता है। मेरे साथ, 60KWH बैटरी पैक है 4WD सिस्टम के साथ। महिंद्रा ने अभी कार का सेफ्टी टेस्ट नहीं किया है, और महिंद्रा का, इस मॉडल में कोई भी प्रतिस्पर्धा नहीं है।

हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड ”Samchar buddy से  जुड़े रहे।

FAQs : महिंद्रा थार इलेक्ट्रिक

महिंद्रा थार ईवी लॉन्च की तारीख?

भारत में, ये मॉडल 2024 खत्म  या फिर 2025 की शुरुआत में लॉन्च होगा।

महिंद्रा थार कोनसे देश की कंपनी है?

महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड एक भारतीय कंपनी है।

महिंद्रा की सबसे महंगी कार कौनसी है?

महिंद्रा एक्सयूवी 700 जो 30 लाख तक जाता है।

Join WhatsApp Channel