Gadar 2 : गदर 2 की कामयाबी के पीछे अमीषा पटेल ने किया समझौता

गदर 2 : कहो ना प्यार है के बाद बॉलीवुड में लोकप्रिय होने के बाद, अमीषा पटेल को कई बड़े बजट वाली बॉलीवुड फिल्में मिलीं अमीषा पटेल अपनी फिल्म गदर 2 की सफलता से खुश है। इसकी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया है। गदर 2 में अमीषा पटेल की मां की भूमिका भी बहुत अच्छी लगी है। 2000 में आई अमीषा पटेल की फिल्म “कहो ना प्यार है” ने बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया, जो बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी। इस फिल्म के बाद अमीषा पटेल ने एक और बड़ी सफलता हासिल करने वाली फिल्म गदर में भी अभिनय किया।

गदर 2 करने के लिए अमीषा पटेल ने ठुकराई बड़ी फिल्में

कहो ना प्यार है के बाद बॉलीवुड में लोकप्रिय होने के बाद, अमीषा पटेल को कई बड़े बजट वाली बॉलीवुड फिल्में मिलीं, लेकिन अभिनेत्री ने उन्हें स्पष्ट रूप से ठुकरा दिया था। एक साक्षात्कार में, उन्होंने बताया कि उन्हें शाहरुख खान की चलते-चलते फिल्मों, संजय दत्त की मुन्नाभाई एमबीबीएस और सलमान खान की तेरे नाम जैसी फिल्में उन्हें नहीं पसंद है। “ऐसी बहुत सी फिल्में थीं जो मैं नहीं कर सकती,” अमीषा पटेल ने बताया। तारीखों के कारण उन्होंने फिल्मों को अस्वीकार कर दिया ताकि उन्हें पछतावा नहीं होगा। बातचीत के दौरान, उन्होंने बताया कि कई कारणों से वह इन फिल्में नहीं कर सकती थी, और उनमें से एक कारण वह अन्य परियोजनाओं में काम करने के लिए बंध गई थी। दूसरी ओर, शाहरुख खान की चलते चलते में रानी मुखर्जी ने अमीषा के प्रस्ताव को ठुकरा दिया, जबकि संजय दत्त की मुन्ना भाई एमबीबीएस में ग्रेसी सिंह और तेरे नाम में हमने सलमान खान के साथ चावला को देखा।

गदर 2 से पहले अमीषा पटेल कुछ अच्छी फिल्में कर काफी है, जिसमें से कुछ ये है :

  • क्रांति
  • क्या यही प्यार है
  • हमराज़
  • ज़मीर – थे फायर वीथिन
  • हमको तुमसे प्यार है
  • अनकही

शाहरुख़ ख़ान की फैमिली वेकेशन

गदर 2 की सफलता पर अमीषा पटेल की प्रतिक्रिया

गदर 2 की सफलता पर अमीषा पटेल ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “यह खूबसूरत, पगलाहट से भरा और अविश्वसनीय है, ऐसा लगता है जैसे इतिहास खुद को फिर से बना रहा है।” इतिहास अभी भी डूब रहा है, इसे हजम करना थोड़ा मुश्किल है। अमीषा बोली की वह जानते हैं कि दर्शक तारा और सकीना को पसंद करते हैं 22 साल से उनके साथ रह उनको सब लोगों की तारीफ मिल रही यही, लेकिन प्यार का यह विस्फोट बहुत भयानक है।

गदर 2 का 7 दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन
पहले दिन ₹ 40.1 करोड़
दूसरे दिन ₹ 43.08 करोड़
तीसरे दिन ₹ 51.7 करोड़
चौथे दिन ₹ 38.7 करोड़
पांचवे दिन ₹ 55.40 करोड़
छठा दिन ₹ 34.50 करोड़
सातवा दिन ₹ 36.50 करोड़

फिल्म “कहो ना प्यार है” से अमीषा पटेल ने अपने करियर की शुरुआत की। वह इस फिल्म में ऋतिक रोशन के साथ नजर आई थी और एक रात में स्टार बन गई। इसके बाद एक्ट्रेस ने सनी देओल के साथ अपनी दूसरी फिल्म गदर में काम किया। अमीषा को इस फिल्म में काम करने से कई लोगों ने मना किया था। लेकिन एक्ट्रेस ने फिल्म में अपनी उत्कृष्ट अभिनय से लोगों को दीवाना बना दिया। फिल्म का दूसरा भाग अब चर्चा में है। आपको बता दें कि फिल्म ने 8 दिनों में 300 करोड़ रुपये कमाए हैं।

गदर 2 और अमीषा पटेल का ये आर्टिकल पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। अगर आपको हमारा Samachar Buddy पे ये आर्टिकल पसंद आया तो इससे टेलीग्राम और व्हाट्सप्प पे शेयर करना न भूले।

FAQs : अमीषा पटेल

अमीषा पटेल ने गदर 2 मूवी के लिए कितने पैसे लिए?

2 करोड़

गदर 2 मूवी की पहले दिन की कमाई कितनी हुई?

₹ 40.1 करोड़

अमीषा पटेल की 2023 में उम्र कितनी है?

47 वर्ष

Join WhatsApp Channel