70 के दशक की जीनत अमान ने चार बच्चों के पिता से रचाई थी पहली शादी,और फिर पति की पिटाई से खराब हो गई थी एक आंख

70 के दशक में अपनी अदाकारी से दर्शकों के दिलों पर राज करने वाली एक्ट्रेस जीनत अमान की पर्सनल लाइफ उतार चढ़ावों से भरी रही है। जीनत ने दो शादियां की। जानें कैसी है उनकी पर्सनल लाइफ।बॉलीवुड एक्ट्रेस जीनत अमान अपने जमाने की सबसे सफल और बेहतरीन एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शामिल रही हैं। उनकी गिनती 70 के दशक की सबसे ग्लैमरस और सबसे ज्यादा फीस पाने वाली अभिनेत्रियों में होती थी। जीनत ने मॉडलिंग के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी और 19 साल की उम्र में उन्होंने ब्यूटी पेजेंट में हिस्सा लिया व फेमिना मिस इंडिया और मिस एशिया पेसिफिक का पेजेंट अपने नाम किया। इसके अलावा को कई मैगजीन के कवर पर भी दिखीं।

70 के दशक में एक्टिंग करियर की शुरुआत
70 के दशक में एक्टिंग करियर की शुरुआत

इसे भी पढ़े :- जयललिता को डेट करना चाहते थे अक्षय खन्ना खुद किया इस बात का खुलासा

70 के दशक में एक्टिंग करियर की शुरुआत

जीनत अमान ने 70 के दशक में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी इसके बाद साल 1971 में उनकी पहली हिंदी फिल्म हलचल रिलीज हुई थी

उनकी पहली हिंदी फिल्म हलचल रिलीज
उनकी पहली हिंदी फिल्म हलचल रिलीज

जीनम अमान ने हरे रामा हरे कृष्णा, यादों की बारात, रोटी कपड़ा और मकान, अजनबी, कुर्बानी, इंसाफ का तराजू, पुकार, डॉन, धरम वीर, धुंध, दोस्ताना, डार्लिंग डार्लिंग, हम किसी से कम नहीं, लावारिस और चोरी मेरा काम जैसी फिल्में शामिल हैं।

जीनत अमान ने चार बच्चों के पिता से की थी पहली शादी,
जीनत अमान ने चार बच्चों के पिता से की थी पहली शादी,

इसे भी पढ़े :- किसिंग किंग के नाम से मशहूर है इमरान हाशमी आलिया भट्ट से है बहन का रिश्ता जाने कैसे ?

जीनत अमान ने चार बच्चों के पिता से की थी पहली शादी,

जीनत अमान की पर्सनल लाइफ बहुत उतार चढ़ावों से भरी रही। उन्होंने दो शादियां की और पहली शादी की एक्टर संजय खान से, जो ना केवल पहले शादीशुदा थे बल्कि उनके बच्चे भी थे। संजय जीनत को पसंद तो करते थे, लेकिन शादीशुदा होने के कारण शादी की बात से हमेशा इंकार करते थे।

When Sanjay Khan Brutally Beaten Zeenat Aman In A Party Broke Actress Jaw And Damaged One Eye | पार्टी में सबके सामने इतना मारा कि टूट गया जबड़ा, 4 बच्चों के पिता

जीनत के कहने पर साल 1978 में दोनों की शादी तो हो गई लेकिन जल्द ही उनका रिश्ता बिगड़ने लगा और उनके बीच लड़ाईंयां होने लगीं और बात हाथापाई तक पहुंच गई।

शादीशुदा होने के कारण शादी की बात से हमेशा इंकार
शादीशुदा होने के कारण शादी की बात से हमेशा इंकार

जानकारी के मुताबिक संजय खान ने जीनम अमान को एक बार इतना पीटा की उनकी एक आंख खराब हो गई। दरअसल संजय ने जीनत को कॉल कर कहा कि उन्हें एक फिल्म के बारे में उनसे बात करनी है, जिसे लेकर दोनों एक होटल में मिले।

Zeenat Aman: दो शादियों के बाद भी खुश नहीं थीं जीनत अमान प्रोफेशनल के साथ पर्सनल लाइफ में भी खूब बटोरी सुर्खियां - Zeenat Aman was not happy even after two marriages

पति की पिटाई से खराब हो गई थी एक आंख

यहां संजय ने जीनत को इतना पीटा कि उनकी एक आंख खराब हो गई। इस दौरान संजय की पहली पत्नी जरीन खान भी वहां मौजूद थीं और उनके सामने यह वाक्या हुआ। इसके बाद साल 1979 में दोनों की शादी खत्म हो गई। मालूम हो कि संजय खान एक्टर ऋतिक रोशन की पूर्व पत्नी सुजैन खान और एक्टर जैद खान के पिता हैं।

संजय खान ने जीनम अमान को एक बार इतना पीटा की उनकी एक आंख खराब
संजय खान ने जीनम अमान को एक बार इतना पीटा की उनकी एक आंख खराब

हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड ”Samchar buddy .com से जुड़े रहे है।

Join WhatsApp Channel