Activity Off Feature से बेहतर बनाएं अपनी सिक्योरिटी

Activity Off Feature : मेटा कॉर्पोरेशन ने इंस्टाग्राम पर यूजर्स की प्राइवेसी को मेंटेन करने के लिए एक नया एक्टिविटी ऑफ फीचर लॉन्च किया है, जिससे यूजर्स अब दूसरी वेबसाइट या एप्लिकेशन के माध्यम से अपनी निजी जानकारी को सुरक्षित रख सकते हैं। डेटा लेने से पहले अब यूजर्स से परमिशन लेना होगा और यदि चाहें, वे डेटा लेने वाले एप्लिकेशन या वेबसाइट को ब्लॉक भी कर सकते हैं।

Activity Off Feature से यूजर्स को मिलेगी ज्यादा सेफ्टी

मेटा ने इस नए फीचर के लॉन्च के साथ ही यूजर्स को अधिक कंट्रोल देने का वादा किया है, जिससे उन्हें अपनी जानकारी का खुद ही मैनेज करने का सुबूत मिलेगा। इससे पहले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बिना यूजर की जानकारी के डेटा लेना आम था, लेकिन यह नया एक्टिविटी ऑफ फीचर इस प्रक्रिया को रोकने में मदद करेगा।

यूजर्स की सुरक्षा हमारी जिम्मेदारी – Meta

मेटा कंपनी ने इस पहल को एक प्राइवेसी उत्सव मानते हुए उज्ज्वल किया है और यह भी बताया है कि यह एक प्रयास है ताकि यूजर्स अपनी जानकारी पर नियंत्रण बनाए रख सकें। हालांकि, इसके पहले मेटा को विभिन्न देशों में कानूनी मुद्दों का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद कंपनी ने यूजर्स को अधिक नियंत्रण देने का निर्णय लिया है। अब यूजर्स को यह सुनिश्चित है कि वे अपने डेटा का एक्सेस नहीं देना चाहते तो वे उसे हटा सकते हैं और अपनी स्पेशल एक्टिविटी को भी डिस्कनेक्ट कर सकते हैं।

OnePlus 12 और 12R

FAQs : Instagram New Features

इंस्टाग्राम पर एक्टिव कैसे हटाए?

सैटिंग्स पर जा कर

इंस्टाग्राम पर एक्टिव क्या होता है?

जब तक आप दोबारा लॉग इन करके इसे फिर से एक्टिवेट नहीं करते.

क्या मैं इंस्टाग्राम पर अपना सीन छुपा सकती हूं?

“गोपनीयता” विकल्प ढूंढें और उस पर टैप करें। टॉगल बटन पर टैप करके “गतिविधि स्थिति दिखाएं” सुविधा को बंद करें

Join WhatsApp Channel