CGPSC Result 2023 : सीजीपीएससी मुख्य परीक्षा परिणाम हुए जारी

सीजीपीएससी मुख्य परीक्षा परिणाम : छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग, रायपुर ने छत्तीसगढ़ पब्लिक सर्विस कमिशन, सीजीपएससी (मेन) के लिखित परीक्षा के रिजल्ट अपनी ऑफिशल वेबसाइट पर जारी कर दिए हैं। कुल 625 अभ्यार्थियों को प्राविधिक आधार पर साक्षात्कार (इंटरव्यू) के लिए चुना गया है । सेलेक्ट अभ्यर्थियों को साक्षात्कार की डेट और अन्य डिटेल्स छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की वेबसाइट पर अलग से साझा की जाएगी। सीजीपीएससी ने 3095 अभ्यर्थियों को प्रारंभिक परीक्षा के बाद स्टेट सर्विस मेन एग्जामिनेशन 2022 लिए चुना था। प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट 11 मई 2023 को जारी किया गया था।  सभी अभ्यर्थी , आयोग की वेबसाइट www.psc.cg.gov.in पर रिजल्ट देख सकते हैं। स्टेट सर्विस (मेन) लिखित एग्जामिनेशन-2022 15 से 18 जून 2023 तक कंडक्ट किया गया था। सिलेक्टेड अभ्यार्थियों को इंटरव्यू के लिए आयोग की वेबसाइट पर दिए गए लिंक की मदद से अपना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन पूरा करना होगा। राज्य सेवा परीक्षा- 2022 के अंतर्गत 19 विभिन्न सेवाओं के लिए कुल 210 पद का विज्ञापन हुआ था।

डीआरडीओ एडीए भर्ती 2023

सीजीपीएससी मेंस एग्जाम रिजल्ट 2023

साक्षरता के लिए सिलेक्टेड अभ्यार्थियों को विज्ञापित पदों की अग्रमान्यता आयोग की वेबसाइट www.psc.cg.gov.in पर लिंक का प्रयोग कर ऑनलाइन दर्ज करना होगा। सिलेक्टेड कैंडीडेट्स के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के बाद अभ्यार्थियों को साक्षात्कार दिनांक से 1 दिन पूर्व मूल दस्तावेज सत्यापन के लिए छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग में उपस्थित होना होगा। जो अभ्यर्थियों, साक्षात्कार दिनांक के 1 दिन पूर्व दस्तावेज सत्यापन नहीं कराएंगे उन्हें इंटरव्यू में शामिल होने की अनुमति नहीं मिलेगी।

सीजीपीएससी मुख्य परीक्षा परिणाम विवरण
ब्यौरा विवरण
परीक्षा का नाम सीजीपीएससी राज्य सेवा मुख्य परीक्षा 2023
परीक्षा संचालन आयोग छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग, छत्तीसगढ़
परीक्षा का प्रकार मुख्य परीक्षा
सीजीपीएससी राज्य सेवा परीक्षा 2023 चयन प्रक्रिया प्रारंभिक परीक्षा मुख्य परीक्षा साक्षात्कार
वेबसाइट https://psc.cg.gov.in/

सीजीपीएससी एसएसई परिणाम 2023 की जांच कैसे करें?

बिना किसी परेशानी के एसएसई परिणाम डाउनलोड करने के लिए, नीचे साझा किए गए आसान चरणों का पालन करें:

  1. आधिकारिक सीजीपीएससी वेबसाइट पर जाएं।
  2. होमपेज पर, “सीजीपीएससी प्रीलिम्स रिजल्ट 2023” लिंक पर क्लिक करें।
  3. मेरिट लिस्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगी.
  4. अब अपनी चयन स्थिति निर्धारित करने के लिए मेरिट सूची में अपना नाम/रोल नंबर जांचें।
  5. पीडीएफ डाउनलोड करें और इसे भविष्य के संदर्भ के लिए संग्रहीत करें।
आधिकारिक वेबसाइट : psc.cg.gov.in

FAQs : CGPSC Exam Result 2023

सीजीपएससी की एग्जाम डेट 2023?

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग 210 पदों पर होने वाली भर्ती के लिए मुख्य परीक्षा 15 से 18 जून तक आयोजित करेगा।

सीजीपीएससी कितने नंबर का होता है?

सीजीपीएससी एक लिखित एग्जाम है, जिसमें प्रत्येक निबंध के लिए 750 शब्द की सीमा एवं अधिकतम 50 अंक निर्धारित किया गया है सीजीपीएससी की मुख्य परीक्षा में कुल 14 अंक में हिंदी निबंध के लिए 200 अंक निर्धारित होना इस विषय की महत्ता एवं अंतिम चयन में सहभागिता को स्वयं ही स्पष्ट करती है।

सीजी पीएससी सी के लिए क्या योग्यता है?

शैक्षणिक योग्यता : आवेदक को मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्था से दसवीं / बारहवीं उत्तीर्ण/ स्नातक डिग्री या समकक्ष योग्यता विस्तृत अधिसूचना देखें। आवेदक की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष एवं अधिकतम उम्र 35 वर्ष निर्धारित किया गया है।

Join WhatsApp Channel