Bambai Meri Jaan : अमेज़न प्राइम वीडियो पर जल्द ही रिलीज होगी “बंबई मेरी जान” वेब सीरीज़

बंबई मेरी जान: एक्सेल एंटरटेनमेंट की क्राइम ड्रामा सीरीज बंबई मेरी जान, अमेज़न प्राइम वीडियो पर सबसे प्रतीक्षित शोों में से एक रही है। 2020 और 2021 में इस परियोजना की शूटिंग हुई, जिसमें के के मेनन, अविनाश तिवारी, आदित्य रावल, कृतिका कामरा, अमायरा दस्तूर और विवान भटेना भी शामिल थे। उत्पादन को दो साल हो गए हैं। तब से, अमेज़न प्राइम वीडियो ने आधिकारिक तौर पर अप्रैल 2022 में इसकी घोषणा की है। हालाँकि, हमें पता है कि शो की पोस्ट-प्रोडक्शन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और अगले महीने प्रीमियर के लिए तैयार है।

हुसैन जैदी पर आधारित बंबई मेरी जान

डोंगरी टू दुबई: सिक्स डिकेड्स ऑफ द मुंबई माफिया (2012), बंबई मेरी जान के पूर्व खोजी पत्रकार हुसैन जैदी पर आधारित है। यह पुस्तक मुंबई माफिया के ठगों और तस्करों के समूह से लेकर आज के संगठित अपराध माफिया डॉन तक कैसे बदल गया है। समाचारों के अनुसार, अविनाश तिवारी खूंखार गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम की भूमिका निभा रहे हैं, जबकि के के मेनन दाऊद के पिता, पूर्व अपराध शाखा पुलिस कांस्टेबल इब्राहिम कास्कर की भूमिका निभा रहे हैं।

शूटिंग हुई खत्म

  • हुसैन जैदी की 2012 में प्रकाशित पुस्तक ‘डोंगरी टू दुबई: सिक्स डिकेड्स ऑफ द मुंबई माफिया’ पर आधारित मुंबई मेरी जान की शूटिंग खत्म हो गई।
  • मेनन के अलावा इसमें अविनाश तिवारी, कृतिका कामरा, अमायरा दस्तूर और आदित्य रावल भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में दिखाई देंगे।
  • ‘बंबई मेरी जान’ की कहानी डिसिल्वा, सैमर अरोड़ा और चैतन्य चोपड़ा ने लिखी है, जबकि शुजात सौदागर सीरीज के निर्माता हैं।
  • ‘बंबई मेरी जान’ की शूटिंग पूरी हो चुकी है और अब सीरीज प्रीमियर के लिए तैयार है।

ड्रीम गर्ल 2 का पहले दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

वेब सीरीज का निर्देशन करेंगे शुजात सौदागर

इस शो का निर्देशन शुजात सौदागर करेंगे, जिन्होंने फरहान अख्तर की रॉक ऑन 2 का निर्देशन किया था. कुर्बान और उंगली के निर्देशक रेंसिल डी’सिल्वा सौदागर के साथ श्रोता के रूप में काम करेंगे। हुसैन जैदी के उपन्यास को रेस्निल डिसिल्वा, सैमर अरोरा और चैतन्य चोपड़ा ने पटकथा लिखी है, जबकि अब्बास दलाल और हुसैन दलाल ने संवाद और अतिरिक्त पटकथा लिखी है। शो में सौरभ सचदेवा, विवान भटेना और निवेदिता भट्टाचार्य भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं, साथ ही के के मेनन, अविनाश तिवारी, कृतिका कामरा, आदित्य रावल और अमायरा दस्तूर भी हैं।

FAQ : Bambai Meri Jaan

बंबई मेरी जान निर्देशक कौन है?

इस वेब सीरीज का निर्देशन शुजात सौदागर ने किया है।

यह सीरीज की पर आधारित है?

हुसैन जैदी की 2012 में प्रकाशित पुस्तक ‘डोंगरी टू दुबई: सिक्स डिकेड्स ऑफ द मुंबई माफिया’ पर आधारित है।

Join WhatsApp Channel