चंद्रयान 3 : सुशांत सिंह राजपूत और पांच एक्टर्स के पास है चांद पर जमीन का टुकड़ा

चंद्रयान 3 की सफल लैंडिंग की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है। इसरो की इस सफलता के बाद भारत दुनिया का सबसे पहला देश है जो चांद के साउथ पोल पर पहुंचा है। पूरी दुनिया की नजर भारत पर है। लेकिन चांद तारों के बारे में जानने के लिए सिर्फ इसरो के वैज्ञानिक ही नहीं बल्कि और भी जाने माने कई लोग उत्सुक है, और चांद तारों की दुनिया में दिलचस्पी रखते हैं। यही एक रीजन है कि कई बॉलीवुड, हॉलीवुड और टीवी स्टार्स के पास भी चांद पर जमीन है। शाहरुख खान से लेकर सुशांत सिंह राजपूत तक के कई सिलेबस, जिनके पास चांद का टुकड़ा है। किसी ने अपनी दिलचस्पी में खुद खरीदा, तो किसी के फैन ने उसे गिफ्ट कर दिया। आईए जानते हैं कौन है वह सिलेबस जिनके पास है चांद पर जमीन।

अभिनेता जिनके पास है चाँद पर जमीन

कल 6 हॉलीवुड, बॉलीवुड और टीवी के अभिनेताओं के पास चांद की जमीन का टुकड़ा है। इनमें से दो बॉलीवुड के बड़े सुपरस्टार्स और दो भारतीय टीवी अभिनेता है। आईए जानते हैं कौन है वह सितारे जिनके पास है चांद का टुकड़ा।

Dream girl ott release

  1. शाहरुख खान : शाहरुख खान को अपने फैंस की तरफ से यह नायाब तोहफा मिला है एक फैन ने अपने चाहिए थे स्टार को चांद का एक हिस्सा खरीद कर दिया है उनका यह फन ऑस्ट्रेलिया में रहता है।
  2. सुशांत सिंह राजपूत : यह तो हम सब जानते हैं कि सुशांत सिंह राजपूत को चांद सितारों की दुनिया में काफी दिलचस्पी थी। उन्होंने इंटरव्यू में यह भी बताया था कि उन्होंने अपनी 11वीं कक्षा की फिजिक्स की बुक 3 से 4 बार पढ़ रखी है। उनकी इसी दिलचस्पी के कारण उनके घर में उनके पास एक टेलीस्कोप भी रखा हुआ था। इसी कारण उन्होंने चांद की जमीन पर अपने लिए टुकड़ा खरीद लिया। जिस हिस्से को उन्होंने खरीदा उस ‘मास्कोवी का सागर’ कहा जाता है। दिवंगत एक्टर ने यह संपत्ति इंटरनेशनल लूनर लैंड्स रजिस्ट्री में खरीदी थी।
  3. प्रियंका चहर चौधरी और अंकित गुप्ता : कलर्स का टीवी शो उदारियां और बिग बॉस में फेमस होने वाले यह दोनों भारतीय टीवी कलाकार ऑन को एक फैन ने चांद पर जमीन खरीद कर गिफ्ट में दिया प्रियंका और अंकित ने खुद वीडियो शेयर कर यह गुड न्यूज़ दी थी।
  4. टॉम क्रूज : हॉलीवुड के फेमस एक्टर टॉम क्रूज की इंडिया में भी तगड़ी फैन फॉलोइंग है उन्होंने अपने करियर में कई अवार्ड अपने नाम किए हैं वह दुनिया के हाईएस्ट पैड एक्टर्स में से एक है यह भी चांद पर जमीन के मालिक हैं।
  5. निकोल किडमैन : निकोल किडमैन एक एक्ट्रेस, प्रोड्यूसर, और सिंगर है। वह एक एकेडमी, दो प्राइम टाइम, एमी और पांच गोल्डन ग्लोब अवार्ड जीत चुकी है। उन्हें 2006, 2018 और 2019 में दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एक्ट्रेस की लिस्ट में जगह मिली थी। उनके पास भी चांद पर जमीन है।

चंद्रयान 3 के बारे में हमारा यह आर्टिकल पढ़ने के लिए धन्यवाद। ऐसे ही इनफॉर्मेटिव और मनोरंजक आर्टिकल्स के लिए हमारी वेबसाइट Samachaar Buddy को विजिट करें।

FAQs : चंद्रयान 3

क्या चंद्रायण-3 चांद पर उतरा है?

भारत के चंद्रायन-3 ने चांद की सतह पर उतरकर इतिहास रच दिया है चंद्रमा की दक्षिणी ध्रुव पर सफलतापूर्वक उतारने वाला, भारत पहला देश बन गया है।

चंद्रयान-3 किस देश ने लॉन्च किया है?

चंद्रयान 3 भारत ने लॉन्च किया है।

चंद्रयान 3 कब लॉन्च हुआ था?

चंद्रयान-3, 14 जुलाई 2023 शुक्रवार को लॉन्च हुआ था।

Join WhatsApp Channel