LIVA Miss Diva 2023 : आख़िर कौन है श्वेता शारदा, जिन्होनें जीता लिवा मिस दिवा 2023 का ताज

LIVA Miss Diva 2023 : चंडीगढ़ की रहने वाली श्वेता शारदा को ललित मुंबई में एक शानदार कार्यक्रम में लिवा मिस दिवा यूनिवर्स 2023 का ताज पहनाया गया। सबसे समावेशी सौंदर्य प्रतियोगिताओं में से एक, इस प्रतियोगिता में 160 शॉर्टलिस्टेड प्रतिभागियों में से 16 प्रतियोगियों ने फाइनल में प्रतिस्पर्धा की। जहां सोनल कुकरेजा को मिस दिवा सुपरनैशनल 2023 का ताज पहनाया गया, वहीं तृषा शेट्टी को मिस दिवा यूनिवर्स 2023 रनर-अप चुना गया। मौजूदा रानियों दिविता राय और प्रज्ञा अय्यगरी ने अपने उत्तराधिकारियों को ताज पहनाया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Miss Diva (@missdivaorg)

इस जीत से 22 वर्षीय श्वेता शारदा ने 18 नवंबर 2023 को अल साल्वाडोर में होने वाली 72वीं मिस यूनिवर्स में भारत का प्रतिनिधित्व करने का सौभाग्य हासिल कर लिया है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Miss Diva (@missdivaorg)

लिवा मिस दिवा 2023 : जज पैनल

जजों के पैनल में मौजूदा मिस यूनिवर्स 2021 हरनाज कौर संधू, अभिनेता संगीता बिजलानी, प्रतीक गांधी और श्रीनिधि शेट्टी, प्रसिद्ध डिजाइनर अभिषेक शर्मा और निकिता म्हैसलकर, प्रशंसित फोटोग्राफर जतिन कंपानी आदि शामिल थे। सोनल कुकरेजा मिस सुपरनैशनल के 12वें संस्करण में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी।

एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, मिस दिवा 2023 का 11वां संस्करण समावेशिता के प्रतीक के रूप में सामने आया क्योंकि इसने प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए विभिन्न संबंध स्थितियों और झुकाव वाले व्यक्तियों का स्वागत किया। प्रतियोगिता विवाहित, तलाकशुदा, गर्भवती, सगाई हुई वाली, विधवा और यहां तक कि ट्रांस महिलाओं के लिए भी खुली थी।

The Freelancer OTT

पुलकित सम्राट ने किया डांस :

अभिनेता पुलकित सम्राट ने एक मनमोहक प्रदर्शन दिया और उसके बाद खूबसूरत पूर्व डीवाज़ मिस यूनाइटेड कॉन्टिनेंट्स 2016 की दूसरी रनर-अप लोपामुद्रा राउत भी शामिल हुईं। मिस यूनिवर्स 2020 की तीसरी रनर-अप एडलाइन कैस्टेलिनो, और मिस दिवा यूनिवर्स 2019 वर्तिका सिंह। शाम को कथक फ्यूजन एक्ट कथक रॉकर्स और सनसनीखेज संगीत जोड़ी हरि और सुखमनी द्वारा शानदार प्रदर्शन भी किया गया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Miss Diva (@missdivaorg)

पूर्व प्रतियोगिता विजेताओं के इस अवसर की शोभा बढ़ाने से शाम और भी खास हो गई। पूर्व मिस यूनिवर्सल पीस एंड ह्यूमैनिटी 2014, रूही सिंह, मिस दिवा 2014- मिस यूनिवर्स इंडिया नोयोनिता लोध, फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड 2023 नंदिनी गुप्ता, फेमिना मिस इंडिया 2023 फर्स्ट रनर-अप श्रेया पूंजा, फेमिना मिस इंडिया 1964 मेहर कैस्टेलिनो, मिस्टर वर्ल्ड 2016 रोहित खंडेलवाल, मिस्टर सुपरनैशनल एशिया और ओशिनिया 2017 अल्तमश फ़राज़, फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड 2010 मनस्वी ममगई, और कई अन्य।

शीर्ष 16 फाइनलिस्टों ने डिजाइनर निकिता म्हैसलकर और प्रिया कटारिया पुरी द्वारा व्यक्तिगत साक्षात्कारों के साथ कोरियोग्राफ किए गए फैशन और रिज़ॉर्ट वियर राउंड में प्रतिष्ठित मुकुटों के लिए प्रतिस्पर्धा करते हुए मंच को चमका दिया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Miss Diva (@missdivaorg)

लिवा मिस दिवा महिलाओं में बढ़ता है आत्मविश्वास :

2013 में अपनी स्थापना के बाद से, मिस दिवा ने व्यक्तित्व की भावना स्थापित करके युवा महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए काम किया है। आत्म-अभिव्यक्ति को बढ़ावा देना, और युवा लोगों के बीच आकांक्षात्मक मानकों को बढ़ाना। सर्वश्रेष्ठ और प्रतिभाशाली को चुना गया है, भविष्य के प्रतीक के रूप में विकसित किया गया है, और अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना गया है। सृष्टि राणा द्वारा 2013 में मिस एशिया पैसिफिक जीतने से लेकर आशा भट्ट और श्रीनिधि शेट्टी द्वारा क्रमशः 2014 और 2016 में मिस सुपरनैशनल जीतने तक, भारत दो बार ताज जीतकर यह उपलब्धि हासिल करने वाला पहला देश बन गया। सबसे हालिया उपलब्धि तब थी जब 21 साल बाद लारा दत्ता की जगह लेने वाली हरमाज़ कौर संधू ने 2021 में प्रतिष्ठित मिस यूनिवर्स का ताज जीता।

FAQs : लिवा मिस दिवा 2023

लिवा मिस दिवा 2023 ख़िताब कोण जीता है ?

चंडीगढ़ की श्वेता शारदा।

लिवा मिस दिवा 2023 में कितने प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था ?

16 प्रतिभागियों ने।

लिवा मिस दिवा 2023 कम्पटीशन कब और कहाँ मनाया गया ?

27 अगस्त 2023 को ललित मुंबई में।

Join WhatsApp Channel