National Film Awards 2023 : पुष्पा के अल्लू अर्जुन को मिला सर्वश्रेष्ठ अभिनेता राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार

अल्लू अर्जुन सर्वश्रेष्ठ अभिनेता : 69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीतने पर तेलगु अभिनेता अल्लू अर्जुन भावुक हो गए। पुष्पा: द राइज़ में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए अभिनेता को प्रतिष्ठित पुरस्कार मिला। विजेता अल्लू अर्जुन ने इतिहास रच दिया। वे तेलुगु सिनेमा में सर्वश्रेष्ठ अभिनय के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने वाले पहले व्यक्ति हैं। यह अल्लू अर्जुन के लिए एक बहुत खास समय था, और पुष्पा स्टार, जो अपने दबंग व्यवहार के लिए जाना जाता है, खुशी के चलते आंसू बहाने लगा। अल्लू अर्जुन ने अपने परिवार और निर्देशक सुकुमार सहित पुष्पा की टीम को एक ऑनलाइन वीडियो में घेर लिया था। हॉल में उनके नाम की घोषणा होते ही जयकारे गूंज उठे।

राष्ट्रीय पुरस्कार सर्वश्रेष्ठ अभिनेता पुरस्कार: पुष्पा : द राइज़ के लिए अल्लू अर्जुन को मिला

अल्लू अर्जुन एक भारतीय अभिनेता, नर्तक, निर्माता और पार्श्व गायक है। तेलुगु मनोरंजन क्षेत्र में उसकी कामयाबी आम है। अल्लू ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत छोटी उम्र में की थी और आज वह टॉलीवुड में सबसे खूबसूरत और लोकप्रिय अभिनेता हैं। फिल्म “अला वैकुंठपूर्मुलो” ने अर्जुन को अंतरराष्ट्रीय ख्याति दी। अल्लू अर्जुन का जन्म 8 अप्रैल, 1983 (शुक्रवार) को हैदराबाद, भारत में एक हिंदू-तेलुगु परिवार में हुआ था। उनके पिता, अल्लू अरविंद, एक फिल्म निर्माता हैं, और उनकी मां, निर्मला, एक गृहिणी हैं। उनके दो भाई हैं: बड़ा अल्लू सिरीश, एक अभिनेता, और छोटा अल्लू वेंकटेश। चिरंजीवी, तेलुगु सिनेमा के प्रसिद्ध अभिनेता अल्लू अर्जुन के भतीजे हैं। वह भी तेलुगु सिनेमा के प्रसिद्ध कॉमेडियन अल्लू रामलिंगैया के पोते हैं। उनके चचेरे भाई राम चरण तेजा भी एक प्रसिद्ध टॉलीवुड अभिनेता हैं।

69 वे फिल्म पुरस्कार विजेताओं की सूची

69 वे फिल्म पुरस्कार विजेताओं की सूची
सर्वश्रेष्ठ अभिनेता अल्लू अर्जुन-‘पुष्पा: द राइज़’
सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री आलिया भट्ट- ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ और कृति सेनन- ‘मिमी’
सबसे अच्छी सह नायिका पल्लवी जोशी-‘द कश्मीर फाइल्स’
सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता पंकज त्रिपाठी- ‘मिमी’
उत्तम चित्र ‘सरदार उधम’
सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म ‘रॉकेट्री: द नांबी इफ़ेक्ट’
सर्वश्रेष्ठ कोरियोग्राफी प्रेम रक्षित- ‘आरआरआर’
मनोरंजन प्रदान करने वाली सर्वश्रेष्ठ लोकप्रिय फ़िल्म आरआरआर

पुष्पा के अल्लू अर्जुन की संपत्ति कितनी है?

संगीत निर्देशक एम एम कीरावनी को सर्वश्रेष्ठ संगीत निर्देशन पुरस्कार

देवी प्रसाद, फिल्म “पुष्पा…” के संगीत निर्देशक, ने इस फिल्म के संगीत निर्देशक एम एम कीरावनी को सर्वश्रेष्ठ संगीत निर्देशन पुरस्कार दिया। एसएस राजमौली द्वारा निर्देशित फिल्म ने सर्वश्रेष्ठ लोकप्रिय फिल्म, सर्वश्रेष्ठ पुरुष पार्श्व गायक, सर्वश्रेष्ठ स्पेशल इफेक्ट्स, सर्वश्रेष्ठ एक्शन निर्देशन और सर्वश्रेष्ठ कोरियोग्राफी का पुरस्कार भी जीता। संजय लीला भंसाली की शानदार बायोपिक “गंगूबाई काठियावाड़ी” ने पांच पुरस्कार जीते, जो कमाठीपुरा की शक्तिशाली और सम्मानित वेश्या पर था। भंसाली ने आलिया भट्ट को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री, उत्कर्षिनी वशिष्ठ को सर्वश्रेष्ठ स्क्रीनप्ले लेखक और फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ संपादन का पुरस्कार भी दिया। इस फिल्म के लिए वशिष्ठ तथा प्रकाश कपाड़िया ने सर्वश्रेष्ठ संवाद लेखक और प्रीतिशील सिंह डिसूजा ने सर्वश्रेष्ठ मेकअप कलाकार का पुरस्कार भी जीता।

FAQ Allu Arjun को मिला सर्वश्रेष्ठ अभिनेता राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार

Allu Arjun ने आज तक कितनी फिल्में की है?

“बनी, देसमुदुरु, आर्य 2, वेदम, जुलेई, रेस गुर्रम, पुत्र सत्यमूर्ति, रुद्रमादेवी, सरैनोडु, अला वैकुंठपुरमुलु, और पुष्पा: द राइज” यह फिल्में Allu Arjun की प्रमुख हैं।

Allu Arjun की पहली फिल्म कौन सी है?

2003 में, Allu Arjun ने गंगोत्री से डेब्यू किया था।

Join WhatsApp Channel