इंतज़ार हुआ खत्म पंचायत सीजन 3 की रिलीज डेट सामने आई

पंचायत सीजन 3 की रिलीज डेट सामने आई : पंचायत एक मज़ेदार भारतीय वेब सीरीज़ है जिसे कई दर्शक पसंद करते हैं और इसे IMDb पर 10 में से 8.9 स्टार मिले हैं। यह हिंदी सीरीज है जिसे द वायरल फीवर प्रोडक्शंस ने बनाया है। श्रृंखला वास्तविक जीवन की कहानियां बताती है जो दर्शकों के दिलों को छू जाती है। निर्माता अब नई सीरीज़ लेकर आ रहे हैं और कुछ स्रोतों से पंचायत सीज़न 3 की रिलीज़ डेट लीक भी सामने आई है।

पंचायत सीजन 3 की कहानी
पंचायत सीजन 3 की कहानी

पहले दो सफल सीज़न के बाद, पंचायत अब अपने तीसरे सीज़न के लिए तैयार है जिसे लेकर हर कोई उत्साहित है। कहानी अभिषेक त्रिपाठी के जीवन को दर्शाती है जो एमबीए का छात्र बनना चाहता है लेकिन अप्रत्याशित रूप से गांव में पंचायत सचिव बन जाता है। अगला सीज़न बहुत प्रभावशाली होगा क्योंकि निर्माताओं ने इस बार कुछ खास करने का वादा किया है।

भारत में कब होगी रिलीज पंचायत सीजन 3 वेब सीरीज

हर कोई सीजन 3 के लिए बेहद उत्साहित है और अब इसकी आधिकारिक घोषणा का इंतजार कर रहा है। पहले, कई मीडिया रिपोर्टों ने सुझाव दिया था कि यह 2023 में आएगा लेकिन नवीनतम लीक के अनुसार, पंचायत सीज़न 3 मार्च 2024 में रिलीज़ होगा जो कि अगले साल है। यह शो पहले भी काफी हिट रहा है, इसलिए मेकर्स इस सीजन के लिए कुछ खास कर रहे हैं।

क्या होगा पंचायत सीजन 3 में
क्या होगा पंचायत सीजन 3 में

नए सीज़न में फुलेरा के ग्रामीण जीवन के मज़ेदार दृश्य दिखाए जाएंगे। अधिकारियों द्वारा सटीक तारीख की पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन जैसा कि हमने बताया, कुछ मीडिया लीक ने पुष्टि की है कि यह 2023 में नहीं आएगा और अमेज़ॅन प्राइम वीडियो प्लेटफॉर्म पर इसकी तारीख 2024 की पहली तिमाही की पुष्टि की गई है।

पंचायत सीजन 3 में होंगे ये अभिनेत्री

सीज़न 3 में, आपके पसंदीदा कलाकार प्रतिभाशाली मुख्य कलाकारों की तरह अपनी वापसी करेंगे, जीतेंद्र कुमार अभिषेक त्रिपाठी की भूमिका निभाएंगे, जो वह लड़का है जो एमबीए बनना चाहता था लेकिन फुलेरा गांव में पंचायत सचिव बन गया। रघुबीर यादव भी बृज भूषण दुबे के रूप में लौट रहे हैं जो गांव के प्रधान के पति हैं जिनका किरदार नीना गुप्ता ने निभाया है। चंदन रॉय को विकास के रूप में देखा जाएगा, और फैसल मलिक प्रह्लाद पांडे के रूप में वापस आएंगे।

पंचायत सीजन के कलाकार, लेखक, निर्देशक और विवरण
शैली कॉमेडी नाटक
लेखक चंदन कुमार
निर्देशक दीपक कुमार मिश्रा
अभिनीत जीतेन्द्र कुमार, रघुवीर यादव, नीना गुप्ता, चंदन रॉय, फैसल मलिक
कुल सीज़न 2+1
ओटीटी नेटवर्क अमेज़न प्राइम

तीसरे सीज़न में संविका को रिंकी के रूप में दिखाया जाएगा जो अभिषेक की यात्रा में एक महत्वपूर्ण किरदार है। शो में कुछ सहायक कलाकार जैसे भूषण के रूप में दुर्गेश कुमार, प्रतीक के रूप में बिस्वपति सरकार और मंगल के रूप में सुभेंदु चक्रवर्ती शामिल होंगे। भिंडेश्वर के रूप में सुशील टंडन के साथ-साथ गोविंद लोभानी, मुबारक खान, कमल राय, बाल मुकुंद राय, सलीम अंसारी, मोहम्मद का भी बेहतरीन अभिनय है। शाकिर, दिनेश तिवारी, कैलाश करोशिया और अशोक पाठक।

पंचायत सीज़न 2 का समापन तीसरे भाग में जारी रहेगा

  • सीज़न 2 में, बहुत सारी घटनाएँ हैं जो सीज़न 3 का मुख्य आकर्षण होंगी।
  • एक बड़ा क्षण वह था जब प्रह्लाद के बेटे राहुल का अचानक निधन हो गया।
  • उनकी मौत से फुलेरा गांव स्तब्ध और दुखी था।
  • इस भावनात्मक मोड़ ने कहानी बदल दी, और राहुल की मृत्यु ने उसके पिता और पूरे समुदाय को बहुत बुरी तरह प्रभावित किया।
  • अभिषेक, बृज भूषण, प्रह्लाद और विकास की दोस्ती की परीक्षा हुई क्योंकि उन्होंने अपने दुःखी दोस्त का समर्थन किया।
  • इसके अलावा, पिछले भाग में विधायक चंद्रकिशोर सिंह नाम के एक भ्रष्ट राजनेता का परिचय दिया गया था, जहाँ उन्होंने गाँव में बहुत राजनीतिक तनाव पैदा किया था।
  • उनका टकराव गांव की प्रधान रहीं मंजू देवी से हुआ और अब नए सीजन में सत्ता संघर्ष देखने के लिए हर कोई उत्साहित है और अभिषेक को ट्रांसफर ऑर्डर मिल गया है।
  • इसलिए सीज़न 3 में उनकी नई यात्रा और वहां उनके सामने आने वाली चुनौतियों को भी दिखाया जाएगा।
  • अभिषेक और रिंकी के बीच का रोमांटिक तनाव कहानी में और भी रोमांच पैदा कर रहा है ।

हर कोई अब पंचायत सीजन 3 के लिए उत्साहित है और अब दर्शक आधिकारिक ट्रेलर का इंतजार कर रहे हैं। ट्रेलर की सटीक तारीख अभी तक सामने नहीं आई है। सीज़न की शूटिंग अब पूरी हो चुकी है और सभी एपिसोड वर्तमान में पोस्ट-प्रोडक्शन कार्य में हैं। इस सीज़न का ट्रेलर फरवरी 2024 में रिलीज़ किया जाएगा जो वास्तविक सीरीज़ की वापसी से एक महीने पहले है।

पंचायत सीजन 3 अभिनेत्री
पंचायत सीजन 3 अभिनेत्री

पंचायत 3 के अमेज़न प्राइम वीडियो पर उपलब्ध होने की पुष्टि हो गई है। स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म को आधिकारिक तौर पर डिजिटल रिलीज प्लेटफॉर्म के रूप में घोषित किया गया है। मज़ेदार और नाटकीय वेब सीरीज़ स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म पर उपलब्ध होगी जहां पिछले सीज़न दिखाए गए थे।

निष्कर्ष

अंत में, यह सीज़न शानदार होगा और इसमें विशेष रूप से कॉमेडी और ड्रामा का मिश्रण होगा। पहले सीज़न में संवाद जोड़ने और उसे बेहतर बनाने के लिए सीज़न 2 की विशेष रूप से प्रशंसा की गई। इसने फुलेरा में ग्रामीण जीवन को प्रामाणिक रखते हुए राजनीतिक और सामाजिक मुद्दों की खोज की। निर्माता जल्द ही इसकी लॉन्च तिथि की आधिकारिक घोषणा करेंगे लेकिन लीक के अनुसार, हमने इस लेख में ऊपर सभी नवीनतम अपडेट का उल्लेख किया है।

Join WhatsApp Channel