KBC 15 Winner : कौन है जसकरण सिंह जिन्होंने जीते हैं कौन बनेगा करोड़पति से 1 करोड़ रुपए

KBC 15 Winner : अमिताभ बच्चन का कौन बनेगा करोड़पति सीजन 15 अपने ज्ञानवर्धक एपिसोड के साथ दर्शकों को बांधे रखने में कामयाब रहा है। क्विज़-आधारित शो को अपनी शिक्षाप्रद सामग्री के लिए प्रशंसा मिली है, जिसमें विभिन्न प्रतियोगियों की प्रेरणादायक यात्रा को दर्शाया गया है, जिन्होंने अपने ज्ञान से बड़ी रकम अर्जित की है।

क्या जसकरण सिंह 7 करोड़ रुपये के सवाल का जवाब देंगे :

केबीसी सीजन 15 को आखिरकार मौजूदा सीजन का पहला करोड़पति मिल गया है। जसकरण सिंह ने लोकप्रिय रियलिटी शो में 1 करोड़ रुपये कमाए हैं और ऐसा करने वाले वह पहले प्रतियोगी बन गए हैं।

सोनी टीवी के आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल ने एक नया प्रोमो जारी किया जहां बिग बी ने उन प्रतियोगियों की यात्रा के बारे में बात की, जो पिछले कुछ वर्षों में केबीसी में करोड़पति बने। उन्होंने कहा कि 7 करोड़ रुपये के सवाल ने अक्सर प्रतियोगियों और दर्शकों को अपनी सीटों से झकझोर कर रख दिया है। क्या जसकरण सिंह 7 करोड़ रुपये के सवाल का जवाब दे पाएंगे और कौन बनेगा करोड़पति 2023 में मोटी रकम जीतने वाले पहले प्रतियोगी बन पाएंगे?

जब अमिताभ ने केबीसी 15 में 7 करोड़ रुपये का सवाल पूछा तो पंजाब का लड़का घबराया हुआ लग रहा था। प्रोमो ने कौन बनेगा करोड़पति 15 एपिसोड के लिए प्रत्याशा पैदा कर दी है।

पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, “पूरा करने अपनों के लिए देखे हुए सपने, जसकरण पाहुंच चुके हैं ₹7 करोड़ के सवाल पर! देखिए #कौन बनेगा करोड़पति, 4 और 5 सितंबर, सोमवार-मंगलवार रात 9 बजे, सिर्फ #सोनीएंटरटेनमेंटटेलीविजन पर।”

Ananya Pandey

कौन हैं जसकरण सिंह- केबीसी सीजन 15 के पहले करोड़पति :

कौन बनेगा करोड़पति सीजन 15 के पहले करोड़पति जसकरण सिंह 7 करोड़ रुपये के सवाल का जवाब देंगे। युवा लड़का पंजाब के छोटे से शहर खालरा का रहने वाला है। सिंह ने अमिताभ के साथ बातचीत करते हुए अपने संघर्ष के बारे में बताया और बताया कि कैसे उनके परिवार ने उनका समर्थन किया।

उन्होंने बताया कि कैसे उन्होंने यूपीएससी और केबीसी की तैयारी के लिए पढ़ाई का प्रबंधन किया। अगर वह 7 करोड़ रुपये जीतने में कामयाब हो जाता है, तो परिवार-उन्मुख लड़का अपने प्रियजनों के साथ एक बड़े शहर में बसना चाहेगा, जहां उनके भविष्य के लिए बेहतर सुविधाएं हों। उन्होंने कहा है कि वह उन क्षेत्रों का दौरा करना चाहेंगे जहां उन्होंने स्कूल के दौरान पढ़ाई की थी।

जसकरण ने एक वायरल वीडियो में कहा, “मेरा पापा कैटरर का काम करते हैं। मेरे दादाजी छोले भटूरे बेचते हैं। मेरे दादी किराने की दुकान चलाती हैं। बचपन से सपना था कि अपने परिवार को अच्छा भविष्य दे सकता हूं।” कौन बनेगा करोड़पति 15, 14 अगस्त, 2023 को लॉन्च किया गया था। जसकरण सिंह वाले एपिसोड 4 और 5 सितंबर को सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर देखने के लिए उपलब्ध होंगे।

FAQs : केबीसी सीजन 15

जसकरण सिंह कहाँ के रहने वाले हैं ?

पंजाब के छोटे से शहर खालरा के।

जसकरण सिंह की उम्र कितनी होगी ?

21 वर्ष।

जसकरण सिंह किस चीज़ की पढाई कर रहे हैं ?

यूपीएससी की।

Join WhatsApp Channel