Asia Cup 2023 : बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 89 रनों से हराया

बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को चटाई धूल : एशिया कप की शुरुआत 30 अगस्त से हो गई है। इस बार एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान एवं श्रीलंका साथ में कर रहे हैं। एशिया कप 2023 का चौथा मैच बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान का खेला गया। यह मैच दोनों टीमों के लिए काफी अहम था। बांग्लादेश ने टॉस जीत के पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। उन्होंने अपने निर्धारित 50 ओवरों में 334 रन बनाए 5 विकेट खोकर। बांग्लादेश की ओर से मेहदी हसन मिराज एवं नजमुल शंटो ने शानदार शतक जड़े। 335 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की टीम केवल 245 रनों पर धराशाई हो गई। बांग्लादेश ने 89 रनों से जीत हासिल करते हुए ग्रुप बी के पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। आईए जानते हैं इस मैच की हाइलाइट्स।

बांग्लादेश के दो बल्लेबाजों ने जड़ा शतक

Bangladesh vs Afghanistan
Bangladesh vs Afghanistan

बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान के मुकाबले में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम के बल्लेबाजों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। बांग्लादेश की टीम ने एक्सपेरिमेंट करते हुए निचले क्रम में खेलने वाले बल्लेबाज मेहदी हसन मिराज को खेल की शुरुआत करने का मौका दिया। मिराज ने ओपनिंग करते हुए शानदार शतक जड़ा। उनके साथ उनके साथी बल्लेबाज नजमुल शंटो जो 4 नंबर पर खेल रहे थे उन्होंने भी शानदार शतक जड़ा। इन दोनों बल्लेबाजों के शतक के बदौलत बांग्लादेश की टीम ने 50 ओवर में कुल पांच विकेट खोकर 334 रन बनाए।

एमएस धोनी बने फ्री फायर के नए ब्रांड एंबेसडर

अफगानिस्तान की टीम नहीं कर सकी लक्ष्य का पीछा

335 रन के लक्ष्य का पीछे करने उतरी अफ़ग़ानिस्तान की टीम की शुरुआत काफी खराब रही। एक रन की स्कोर पर ही  अफगानिस्तान की टीम को पहला झटका लगा। पिछले मैच के शतकवीर रहमनुल्लाह गुरबाज एक रन बनाकर पेवेलियन की ओर चल पड़े। इसके बाद इब्राहिम जादरान एवं रहमत शाह ने अर्धशतकीय साझेदारी की। अफगानिस्तान की ओर से ज़ादरान ने 77 एवं हसमतुल्लाह शहीदी ने 51 रन की पारी खेली। इसके अलावा कोई भी अफगानिस्तान नहीं बल्लेबाज नहीं चल पाया। अफगानिस्तान की टीम कल 50 ओवर भी नहीं खेल पाई और 245 रन पर ऑल आउट हो गई। बांग्लादेश की ओर से पेसर तस्कीन अहमद ने तीन एवं शोरीफुल इस्लाम ने चार विकेट चटकाए। आइए  एक नजर डालते हैं मैच की हाइलाइट्स पर।

  • बांग्लादेश ने टॉस जीत के पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में पांच विकेट खोकर 334 रन बनाए।
  • बांग्लादेश की ओर से मेहदी हसन मिराज एवं नजमुल शंटो ने शतकीय पारी खेली।
  • 335 रन का लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की टीम कल 245 रन पर ही धराशाई हो गई।
  • अफगानिस्तान की ओर से इब्राहिम जदरान एवं हसमतउल्ला शहीदी ने अर्धशतक जड़े।
  • बांग्लादेश के लिए तस्कीन अहमद ने चार एवं शोरीफुल इस्लाम ने तीन विकेट लिए।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : बंगलादेश बनाम अफगानिस्तान

बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान के मुकाबले में किसकी जीत हुई?

बांग्लादेश

एशिया कप का फाइनल कब है?

17 सितंबर

भारत बनाम नेपाल का मुकाबला कब है?

4 सितंबर

Join WhatsApp Channel