Asia Cup 2023 : क्या कोलंबो में होने वाले मैच होंगे शिफ्ट, जानिए नई जगह

एशिया कप 2023 में कोलंबो में होने वाले मैच होंगे शिफ्ट : 30 अगस्त से एशिया कप की शुरुआत हो गई है। इस बार एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान एवं श्रीलंका साथ में कर रहे हैं। एशिया कप में इस बार हाइब्रिड मॉडल को अपनाया गया जहां पर दो देशों को मेजबानी का जिम्मा सौंपा गया है। चार मुकाबले पाकिस्तान में खेले जाएंगे वहीं  बाकी के 9 मुकाबले श्रीलंका में होंगे। हालांकि श्रीलंका में अभी बारिश का मौसम है। ऐसे में मैचों में बारिश की भारी संभावना है। पल्लेकेले में हुए दो मैचों में बारिश ने खलल डाला। श्रीलंका बनाम बांग्लादेश के मुकाबले में बारिश के कारण खेल को थोड़ी देर के लिए रोकना पड़ा था। वहीं भारत बनाम पाकिस्तान के मुकाबले में बारिश के कारण मुकाबला ही रद्द करना पड़ा था। सुपर 4 के मैच श्रीलंका के कोलंबो में होने हैं। वहां भी इस समय मानसून का मौसम चल रहा है जिसके कारण भारी बारिश हो रही है। ऐसे में एशियाई क्रिकेट काउंसिल कोलंबो में होने वाले मैचों को शिफ्ट करने की सोच रही है। आईए जानते हैं कहां हो सकते हैं ये मैच शिफ्ट।

कोलंबो में नहीं होंगे अब एशिया कप के मैच

Asia Cup
Asia Cup

सुपर 4 के अधिकतम मैच कोलंबो में होने थे। यहां तक फाइनल मैच भी कोलंबो में ही होना था। किंतु भारी बारिश के कारण इन मैचों को दूसरे जगहों पर शिफ्ट किया जा सकता है। एशियाई क्रिकेट काउंसिल के हिसाब से कोलंबो में होने वाले सारे मैचों को अब दांबुला में शिफ्ट किया जाएगा। दांबुला कोलंबो के मुकाबले काफी सूखी जगह है। फिलहाल वहां पर बारिश का भी साया नहीं है। ऐसे में वहां पर मैच कराना एक अच्छा निर्णय हो सकता है।

बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 89 रनों से हराया

भारत-पाकिस्तान मुकाबला बारिश के कारण गया था धुल

सिर्फ कोलंबो ही, नहीं कोलंबो के आसपास वाले इलाकों में भी भारी बारिश हो रही है। पल्लेकेले में भी होने वाले सभी मैचों में बारिश ने विघ्न डाला है। श्रीलंका बनाम बांग्लादेश का मुकाबला बारिश के लिए थोड़ी देर के लिए रोकना पड़ा था। वहीं पाकिस्तान बनाम भारत के मुकाबले में दूसरी पारी खेली ही नहीं जा सकी। बारिश के कारण इस मुकाबले को भी रद्द करना पड़ा।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : एशिया कप 2023 कोलंबो

एशिया कप में भारत बनाम नेपाल का मुकाबला कब है?

4 सितंबर

एशिया कप 2023 का फाइनल कब है?

17 सितंबर

पिछली बार एशिया कप किसने जीता था?

श्रीलंका

Join WhatsApp Channel